- ऑल इंडिया विज्जी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एयर इंडिया को सात विकेट से दी शिकस्त

- मैन ऑफ द मैच सूरज राय ने चटकाए चार विकेट, आज होगा फाइनल मुकाबला

VARANASI : एलबीएस दिल्ली ने ऑल इंडिया विज्जी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। रविवार को खेले गए सेमीफाइनल में उसने एयर इंडिया को सात विकेट से हराया। टीम की जीत में सूरज राय ने अहम भूमिका निभायी। उन्होंने शानदार बॉलिंग करते हुए चार विकेट लिए। उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया।

ओपेनर्स की खराब शुरुआत

सिगरा स्टेडियम में खेले गए ब्0 ओवर्स के मैच में एयर इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की। उसके शुरुआती बैट्समैन नहीं चल सके। ओपनिंग जोड़ी तो बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन लौट गयी। इसके बाद एक और विकेट जल्द ही गिर गया। चौथे नम्बर पर बैटिंग करने आए ईशान (ख्ख् रन) ने एक छोर से संभलकर खेला। दूसरे छोर से निशांत (ब्ख् रन) ने तेजी से खेलते हुए टीम का स्कोर बढ़ाया। शफीक ख्8 रन बनाकर आउट हुए। एयर इंडिया की टीम फ्म्.भ् ओवर में पूरे विकेट खोकर क्ब्8 रन ही बना सकी। एलबीएस दिल्ली की ओर से सूरज राय ने 7.भ् ओवर में ख्ख् रन देकर चार विकेट लिये। विकास ने दो खिलाडि़यों को आउट किया। उम्मेद, रमेश और कार्तिकेय सिंह ने एक-एक विकेट चटकाए।

राहुल और नितिन की जोरदार बैटिंग

जीत के लिए जरूरी रन बनाने उतरी एलबीएस दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी जल्द ही टूट गयी। राहुल त्यागी ने बॉलर्स को देर तक दूसरा विकेट लेने का मौका नहीं दिया। नितिन तिवारी के साथ मिलकर टीम के स्कोर में तेजी से इजाफा किया। राहुल 8ब् बॉल्स पर 7भ् रन बनाकर आउट हुए। नितिन ने म्ब् बॉल पर ब्0 रन की पारी खेली। संदीप ने नाबाद क्ख् और वाई तोमर ने नाबाद क्9 रन बनाकर जीत की औपचारिकता पूरी की। एलबीएस दिल्ली ने फ्0.ख् ओवर में तीन विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली। एयर इंडिया की ओर से सरफराज ने दो एवं संजय ने एक विकेट लिया। ख्फ् फरवरी को सुबह नौ बजे से एलबीएस दिल्ली और विज्जी इलेवन बनारस के बीच फाइनल मुकाबला होगा।