-भुक्तभोगियों ने जालसाज को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

-झांसा देकर दर्जनों लोगों से ऐठ चुका था लाखों रुपये

VARANASI

लोन दिलाने और सरकार की ओर से उसमें हजारों की छूट मिलने का झांसा देकर लाखों रुपये ऐठने वाले एक जालसाज को शनिवार को ठगी का शिकार हुए लोगों ने दबोच लिया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। धन की लालच में पड़कर सारनाथ एरिया के एक दर्जन लोग ठगी का शिकार हुए हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

आजमगढ़ के चिरैयाकोट के शाहिद खान और शहाबुद्दीन सारनाथ एरिया के लोगों को तीन लाख रुपये का लोन दिलाने की बात करते थे। उन्होंने सब्जबाग दिखाया कि लोन की राशि में सरकार की एक योजना के तहत 70 हजार रुपये की सबसिडी मिलेगी। इसके लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई के लिए पांच हजार रुपये देना होगा। इस पर करीब डेढ़ दर्जन लोगों ने पैसा दे दिया। इसमें कई ने ख्भ् हजार तो कुछ लोगों ने ब्0 हजार रुपये तक दिये लेकिन लोन की कार्रवाई आगे नहीं बढ़ने पर क्षेत्र के देवेंद्र यादव को शक हुआ।

लस्सी पीते मिले जालसाज

ठगी का शिकार हुए देवेंद्र को अशोक नगर चौराहे पर लस्सी पीते हुए दोनों जालसाज दिख गए। देवेंद्र छिप कर उनका पीछा करते हुए अपने मित्र अरविंद को बुलाया। दोनों ने एक जालसाज शाहिद को पकड़ लिया। जबकि शहाबुद्दीन भाग निकला। शाहिद को उन्होंने सारनाथ पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान सूचना मिलते ही अन्य भुक्तभोगी भी थाने पहुंचे और जालसाजी की तहरीर दी।