-हमलावरों ने देर रात सोते समय दिया घटना को अंजाम

-रक्तरंजित ईट को लंका पुलिस ने लिया कब्जे में,

बीएचयू कैम्पस में मंगलवार की देर रात दुकान के बाहर चारपाई पर सोये बुजुर्ग चाय विक्रेता की ईंट से कूंच कर हत्या कर दी गई। आयुर्वेद संकाय के समीप हुए वारदात की जानकारी मिलते ही एसपी सिटी मय फोर्स मौके पर पहुंचे। फारेंसिक टीम ने घटनास्थल से रक्तरंजित ईटों को अपने कब्जे में लिया। पांच महीने में बीएचयू परिसर में यह दूसरी हत्या है।

सोया था दुकान के बाहर

गोरखपुर के बांसगांव का मूल निवासी 65 वर्षीय रामजतन साहनी उर्फ रामू बीएचयू के पास रमना में मकान बनाकर रहता था। 1973 से बीएचयू मानसिक अस्पताल के समीप चाय-पकौड़ी की दुकान चलाता था। 15 साल पहले मानसिक अस्पताल से दुकान को हटाकर आयुर्वेद संकाय के पास खोल दिया। बड़ा बेटा ओमप्रकाश और भतीजा दिलीप साथ रहता था। छोटा बेटा जयहिंद अपनी मां संतूरी देवी के साथ गांव पर रह कर खेती करता है। बेटे ओमप्रकाश ने बताया कि सोमवार की शाम सात बजे दुकान बंदकर पिता को खाना देकर घर चला गया। रात में खाना खाने के बाद रामजतन दुकान के बाहर फोल्डिंग चारपाई के पास पंखा लगाकर सो गया। इसी दौरान रात 12 से 1 बजे के बीच किसी समय हत्यारे पहुंचे और ईंट से कूंचकर हत्या कर दी।

नहीं थी रंजिश

पुलिस का मानना है कि सिर के नीचे रखी दुकान की चाबी लेने का विरोध करने पर उनकी हत्या कर दी गई। हालांकि दुकान में दो हजार रुपये के करीब सिक्का सुरक्षित है। वहीं दूसरी तरफ यह भी चर्चा है कि रात में शराब पीने के लिए पहुंचे युवकों ने चखना नहीं देने पर हत्या की। मौके से दो खाली शराब की शीशी मिली है। पुलिस ने उसे कब्जे में ले लिया है। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह भी जांच के लिए पहुंचे।

कैंपस में कम हैं कैमरे

छानबीन को पहुंची लंका पुलिस सीसीटीवी पर नजर दौड़ाने लगी। वारदात स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए मिले। पुलिस ने माना कि परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरा की क्षमता कम होने के कारण यह वारदात कैद नहीं हो पाई। इसके पहले बीते दो अप्रैल को बीएचयू परिसर में हत्यारों ने गोली मारकर छात्र गौरव सिंह बग्गा की हत्या कर दी थी।