-मंडुवाडीह के पहाड़ी गांव में दो दिन पहले मिली युवती की डेड बॉडी की हुई शिनाख्त

-मां के डांटने पर छोड़ा था घर, पुलिस हत्या मानकर कर रही जांच

VARANASI

मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के पहाड़ी गांव में दो दिन पहले कुएं में मिली ख्ख् साल की युवती के शव की शिनाख्त सोमवार को हो गई। युवती कंचनपुर की रहने वाली सविता पटेल थी और पिछले कुछ दिनों से लापता थी। पुलिस शिनाख्त के बाद अब हत्या की वजह तलाशने में जुटी है।

पोस्टमार्टम हाउस में की शिनाख्त

शुक्रवार को पहाड़ी गांव के पटेल बस्ती में खेल रहे बच्चों ने इस युवती का शव कुएं में पड़ा देखा था। पुलिस ने डेड बॉडी को बाहर निकलवाने के बाद उसे पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया था। बाद में पुलिस ने छानबीन शुरू कर तो युवती के बारे में कंचनपुर से कुछ जानकारी लगी। इस आधार पर पुलिस ने वहां रहने वाले राजकुमार पटेल से पूछताछ की तो पता चला कि उसकी बेटी सविता ख्9 मई से घर से गायब थी। इस पर पुलिस ने शिनाख्त के लिए दबाव बनाया तो पिता व मां रम्पत्ति देवी ने मृत युवती की शिनाख्त की। मजदूरी करने वाले पिता ने बताया कि उनकी बेटी नमकीन के कारखाने में काम करती थी। किसी बात को लेकर मां ने उसे डांटा था तो वो घर छोड़कर निकल गई थी। जिस कुएं में युवती का शव मिला वहां से कुछ ही दूर सविता का ननिहाल है। मृत युवती चार भाई बहनों में दूसरे नम्बर पर थी।

कहीं अपने ही तो हत्यारे नहीं

फिलहाल पुलिस इस मामले में परिजनों पर ही शक कर रही है। पुलिस सोर्सेज का कहना है कि हो सकता है कि युवती का किसी से प्रेम प्रपंच का मामला रहा हो और ये बात घर वालों को नागवार गुजरी हो तो उन्होंने उसे मार डाला हो क्योंकि ख्9 मई से सविता के लापता होने के बाद भी गुमशुदगी दर्ज न कराना और उसकी लाश मिलने के बाद बताने के बाद भी मौके पर शव की शिनाख्त के लिए न पहुंचना ये बातें मां-बाप को ही शक के घेरे में खड़ा कर रही हैं।