छेड़खानी का आरोपी डॉक्टर suspend

-IMS BHU में सर्जरी डिपार्टमेंट की स्टूडेंट ने छेड़खानी का लगाया था आरोप

-यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने आरोपी को 15 दिन काम करने से रोका

VARANASI

बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने मेडिकल स्टूडेंट के साथ छेड़खानी के मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी डॉ। अनुराग को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए सस्पेंड कर दिया है। डॉ। अनुराग को क्भ् दिन तक काम करने से रोक दिया गया है। वैसे यह मामला कोर्ट में चल रहा है। इधर, यूनिवर्सिटी की ओर से गठित कमेटियों की रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन अगला कदम उठाएगा। प्रशासन की कार्रवाई से पीडि़ता को न्याय की उम्मीद जगी है।

लगया था छेड़खानी का आरोप

बताते चलें कि आईएमएस के सर्जरी डिपार्टमेंट में इंटर्नशिप कर रही छात्रा ने एसआर डॉ। अनुराग पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए प्रशासन के अलावा लंका थाने में केस दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस और प्रशासन ने अपने-अपने स्तर से कार्रवाई शुरू की। आरोपी ने पीडि़ता को देख लेने की धमकी भी दी थी। डर कर पीडि़ता पढ़ाई छोड़कर घर बैठ गयी। बाद में वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी व एसएसपी नितिन तिवारी के आश्वासन पर काम पर लौटी। छात्रा की मांग थी कि आरोपी पर त्वरित कार्रवाई हो। इसको संज्ञान में लेते हुए वीसी ने आईएमएस के डायरेक्टर प्रो। वीके शुक्ला सहित कई अधिकारियों को शुक्रवार को ही बुलाकर मामले को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए। जिसके बाद शुक्रवार की रात से ही कार्रवाई की प्रक्रिया तेज हो गई। शनिवार को फिलहाल विभागीय स्तर पर दोषी मानते हुए आरोपी को क्भ् दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया।

इनसेट

कमेटी ने दर्ज किया पीडि़ता का बयान

मेडिकल छात्रा से छेड़खानी के मामले में गठित कमेटी ने शनिवार को पीडि़ता का बयान दर्ज किया। इस कमेटी की चेयरपरसन प्रो। संगीता कंसल व डॉ। संतोष कुमार सिंह, डॉ। हरि शंकर को मेंबर बनाया गया है। शनिवार को प्रो। संगीता ने पीडि़ता से हर बिंदु पर पूछताछ की।