exclusive

अब ओला से बुक करा सकेंगे ई-रिक्शा

-पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया प्लैन के तहत शुरू हुई पहल

-बनारस में एक मई को पीएम बांटेंगे दो हजार ई-रिक्शा

-ई रिक्शा देने वाली कंपनी बीएमसी ने किया ओला के साथ टाई-अप

-इस योजना की शुरुआत होगी बनारस से, लागू होगा पूरे देश में

kumar.abhishek@inext.co.in

अब ओला (ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग एजेंसी) से कार, टैक्सी ही नहीं बल्कि ई-रिक्शा भी बुक कर सकेंगे, जो आपको घर से आपकी मंजिल तक पहुंचाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया प्लैन के तहत इसकी शुरुआत बीएमसी (भारतीय माइक्रो क्रेडिट) कंपनी बनारस से करने जा रही है। कंपनी ने ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग की सुविधा देने वाली एजेंसी ओला के साथ टाई-अप भी कर लिया है। ये सुविधा एक मई को दिये जाने वाले एक हजार ई-रिक्शों पर मिलनी शुरू हो जाएगी। इन ई-रिक्शों को बांटने के लिए खुद पीएम नरेंद्र मोदी बनारस आ रहे हैं।

हर तबके को मिलेगी राहत

किसी रिश्तेदार के घर जाना हो, शॉपिंग करना हो या फिर किसी की तबीयत बिगड़ने पर हॉस्पिटल जाना हो और घर में वाहन न हो। घर से ऑटो रिक्शा भी दूर मिलता हो। बनारस गलियों का शहर है, ऐसे में कार, टैक्सी का घर तक पहुंचना मुश्किल होता है। मगर नो टेंशन, क्योंकि अब एक कॉल पर ई-रिक्शा आपके घर पहुंचेगा। इसके लिए सिर्फ आपको ओला के एप पर इसे बुक करना होगा। पीएम नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया प्लैन के तहत बीएमसी कंपनी की ओर से डीएलडब्ल्यू में एक मई को डिस्ट्रीब्यूट किये जाने वाले ई-रिक्शों पर यह सुविधा मुहैया होगी। फिलहाल ये सुविधा बनारस से शुरू हो रही है। मगर धीरे-धीरे ये देश के कोने-कोने पर लागू होगी। जहां बीएमसी कंपनी के ई-रिक्शा और ओला होंगे, वहां यह सुविधा जल्द मिलने लगेगी।

एक मई को पीएम नरेंद्र मोदी ई-रिक्शा वितरित करने बनारस आ रहे हैं। पीएम के डिजिटल इंडिया प्लैन के तहत कंपनी ने ओला के साथ टाई-अप किया है। इससे अब टैक्सी, कार की तरह ई-रिक्शा भी बुक कराकर घर बुला सकेंगे। डीएलडब्ल्यू ग्राउंड से दिये जाने वाले एक हजार रिक्शों के बाद यह सुविधा बनारस में शुरू हो जाएगी।

विजय पांडेय, एमडी बीएमसी कंपनी