-ईद की खरीदारी में यूथ का फैशन पर भी है ध्यान, मार्केट में बाजीराव मस्तानी व पठानी सूट का अब भी है क्रेज

-दालमंडी से लेकर नई सड़क, चौक व मदनपुरा में ईद को लेकर कपड़ों की खरीदारी जोरों पर

VARANASI

मूवी 'बाजीराव मस्तानी' में मस्तानी का किरदार निभाने वाली दीपिका पादुकोण के मस्तानी सूट का जलवा बनारस के बाजार में भी देखने को मिल रहा है। युवतियों में मस्तानी सूट को लेकर गजब का क्रेज है। दालमंडी हो या नई सड़क, मदनपुरा हो या फिर चौक, हर तरफ ईद खरीदारी जोरों पर है। खरीदारी के साथ-साथ यूथ फैशन का भी पूरा ध्यान रख रहा है। एक तरफ युवतियां जहां मस्तानी सूट के पीछे दीवानी हैं तो वहीं युवा बजरंगी भाईजान के पठानी सूट, अरबियन कुर्ता-पायजामा, चूड़ीदार कुर्ता-पायजामा, शॉट शर्ट-जींस के पीछे अधिक भाग रहे हैं। ईद को देखते हुए शहर में बाजार सज चुका है। सबसे अधिक खरीदारों की भीड़ दालमंडी, नई सड़क व मदनपुरा में उमड़ रही है।

इन सूट्स की डिमांड भी कम नहीं

रमजान और आने वाले ईद को खास बनाने के लिए मुस्लिम बंधु कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। वहीं मुस्लिम महिलाएं भी सजने संवरने के मामले में पीछे नहीं हैं। दालमंडी व नई सड़क मार्केट में युवतियों को साइन टू, पीएस, शार्टन, नेट, इम्प्रेशन, लांग व चिंगारी सूट काफी पंसद आ रहा है। शॉपकीपर्स की मानें तो शार्टन, नेट, लांग सूट, मस्तानी सूट, इम्प्रेशन सूट की डिमांड सबसे अधिक है।

बच्चों को भा रहा पठानी सूट

ईद पर आकर्षक दिखने के लिए हर कोई तैयारियां कर रहा है। अम्मी-अब्बू के साथ मार्केट पहुंच रहे बच्चों में पठानी सूट का क्रेज कम नहीं हुआ है। वैसे भी गर्मी को देखते हुए बच्चों के परिजन उन्हें हल्के कपड़े ही खरीदने पर अधिक जोर दे रहे हैं। हाफ टीशर्ट, जींस के अलावा बच्चे लखनऊ का चिकेन कुर्ता-पायजामा भी खरीद रहे हैं।

सिर्फ रेडिमेड का बाजार है गुलजार

ईद में अब सिर्फ चंद दिन ही बाकी हैं, ऐसे में लोगों का अधिक जोर रेडिमेड कपड़ों पर ज्यादा है। क्योंकि अब कोई टेलर कपड़ा लेने के लिए तैयार नहीं है। इसलिए कपड़ों की गद्दी पर ग्राहकों की भीड़ भी कम हो गई है। इक्का-दुक्का ग्राहक ही थान से कपड़ा ले रहे हैं। टेलर्स की मनाही के बाद लोगों की भीड़ रेडिमेड शॉप्स पर अधिक उमड़ रही है। रेडिमेड कपड़ों में जेंट्स को लिनेन का शर्ट, रेडिमेड कुर्ता-पायजामा, जींस, हाफ टीशर्ट काफी पसंद आ रहे हैं।

मस्तानी सूट की डिमांड सबसे अधिक है, युवतियों की पहली पसंद मस्तानी सूट ही बन गई है। इसके अलावा शार्टन, नेट, लांग सूट की डिमांड भी आ रही है।

अकरम, शॉपकीपर

नई सड़क

बच्चों के साथ ही युवकों को अभी भी बजरंगी भाईजान का पठानी सूट खूब भा रहा है। इसके अलावा लिनेन का कुर्ता, अरबियन कुर्ता भी पंसद आ रहा है।

मो। शाहरूख

शॉपकीपर, दालमंडी

कपड़ों की गद्दी पर अब कस्टमर्स की आवाजाही लगभग समाप्त हो गई है। टेलर्स ने अब कपड़ा लेने से मना कर दिया है। यही वजह है कि लोग रेडिमेड कपड़ों की ओर रुख ज्यादा कर रहे हैं।

फिरदौस, शॉपकीपर

नई सड़क