- आइटीआइ करौंदी स्थित ड्राइ¨वग लाइसेंस ट्रे¨नग सेंटर में आने लगे आवेदन

-पहले दिन सोमवार को टेस्ट देने से पहले अभ्यर्थी ट्रैक पर चलाते रहे वाहन

विगत 15 जुलाई को पीएम मोदी ने जिस ड्राइ¨वग लाइसेंस ट्रे¨नग सेंटर का लोकार्पण किया था, वहां सोमवार से लाइसेंस बनने का क्रम शुरू हो गया। जी हां, हम बात कर रहे हैं आइटीआइ करौंदी स्थित ड्राइ¨वग लाइसेंस ट्रे¨नग सेंटर की। सोमवार को पहले दिन यहां 22 आवेदन आए, जिसमें आठ पास और 13 फेल हो गए। वहीं पैर खराब होने पर एक अभ्यर्थी का डीएल नहीं बना। इस दौरान अभ्यर्थियों को सड़क हादसे रोकने, यातायात नियमों के बारे में बताने के साथ वाहन चलाने, टर्निंग प्वाइंट पर गति आदि के बारे में जानकारी दी गई। ट्रैक पर वाहन नहीं चलाने पर उन्हें फेल कर दिया गया।

प्राचार्य ने किया शुभारंभ

राजकीय आइटीआइ करौंदी के प्राचार्य अरुण कुमार ने अनौपचारिक रूप से फीता काटकर सेंटर का शुभारंभ करने के बाद कहा कि यातायात नियम नहीं जानने से हादसे अधिक होते हैं। ट्रे¨नग सेंटर हादसों को रोकने में काफी कारगर होगा। बता दें कि यहां अभ्यर्थियों को वाहन चलाने के लिए परिसर में ट्रैक तो बना दिए गए हैं, लेकिन बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे तेज धूप में अभ्यर्थियों को खड़ा होना पड़ा।

नियमों की जानकारी जरूरी

सोमवार को सेंटर में संभागीय निरीक्षक पीयूष कुमार और डीएल प्रभारी विकास कुमार ने आवेदन करने वाले एक-एक अभ्यर्थी का टेस्ट लिया। हर्षवर्धन ने ट्रैक पर कार चलाकर दिखाने के साथ कहा कि हादसे से बचने के लिए यातायात नियमों की जानकारी होना जरूरी है। हम यातायात नियमों का पालन कर हादसे को रोक सकते हैं।