- शहर की कई खस्ताहाल सड़कों पर से बजट रिलीज होने के बाद भी नहीं हटे इलेक्ट्रिक पोल

- सवा करोड़ रुपये एडवांस में दिया गया है धन, वीडीए ने एक सप्ताह में काम पूरा करने का दिया आदेश

VARANASI

शहर की तमाम सड़कों को सुधारने का काम वीडीए करना चाह रहा है लेकिन इस काम को बिजली विभाग पूरा नहीं होने दे रहा है। क्योंकि सड़कों की मरम्मत से पहले बिजली विभाग को सड़कों पर लगे खंभों को हटाने का जो काम सौंपा गया था वो अब तक पूरा नहीं हुआ है। इस कारण वीडीए की ओर से कराया जाने वाला सड़क निर्माण का कार्य रुका हुआ है। वीडीए ने इसे गंभीरता से लेते हुए एक सप्ताह के अंदर बिजली विभाग को अपना काम पूरा करने को कहा है ताकि सड़कों का निर्माण शुरू कराया जा सके।

बैठक में कसे पेंच

वीडीए अधिकारियों के साथ बिजली विभाग व निर्माण निगम की हुई बैठक में इस मुद्दे को गंभीरता से उठाया गया। बैठक में ये बताया गया कि वीडीए ने बिजली विभाग को क्.ख्भ् करोड़ रुपये एडवांस में दिए हैं। इससे कई सड़कों पर से बेतरतीब खंभों को हटाये जाने का काम महीनों पहले ही हो जाना था लेकिन काम शुरू ही नहीं हुआ। इसके साथ ही चौकाघाट हुकुलगंज रोड पर स्थित ट्रांसफॉर्मर को भी हटाने का काम इसी बजट में शिफ्ट किया जाना था लेकिन ये काम बिजली विभाग की लापरवाही के चलते अब तक फंसा हुआ है। हाल ये है कि रुपये एडवांस मिलने के बाद भी बिजली विभाग ने वीडीए को कोई सूचना नहीं दी। इस कारण सड़कों का निर्माण कार्य अटका हुआ है।

जल्द पूरा हो जायेगा काम

वीडीए का काम बिजली विभाग के कारण जिन सड़कों पर फंसा है उनें मेनली चौकाघाट हुकुलगंज रोड, आशापुर पंचक्रोशी रोड, पाण्डेयपुर रोड, भोजूबीर रोड शामिल हैं। हालांकि बिजली विभाग ने वीडीए उपाध्यक्ष को एक सप्ताह में कार्य पूरा कर रिपोर्ट देने का आश्वासन दिया है। सचिव एमपी सिंह ने बताया कि चौकाघाट-हुकुलगंजपांडेयपुर मार्ग का निर्माण किया जाना है। इसके लिए इस रोड से अतिक्रमण हटाया जा चुका है। फ्क् मार्च तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।