- एसडीएम के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत गिराये गए अवैध निर्माण

- अतिक्रमणकारियों में कार्रवाई से मची हड़कंप

MUGHALSARAI: अतिक्रमण हटाओ अभियान के दूसरे दिन भी प्रशासन का बुल्डोजर जमकर गरजा। इस दौरान दुकानों के आगे अतिक्रमण किए गए छज्जे व दीवार को बुल्डोजर ने बेमुरउत होकर जमींदोज कर दिया। इससे दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति मची रही। हालांकि पालिका परिषद द्वारा पहले ही अतिक्रमण हटाने के लिए मुनादी कराई गई थी।

खुद ही हटाया अतिक्रमण

उपजिलाधिकारी सत्येंद्र सिंह के नेतृत्व में सोमवार को पुलिस व पालिका प्रशासन ने नगर में सघन अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया।

शाम चार बजे के करीब अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरु हुआ। रविवार को पुलिस व यातायात विभाग ने नई सट्टी में अतिक्रमण हटवाया था। इस दौरान सब्जी व्यवसायियों को हद में रहने की हिदायत दी गई थी। अभियान के दौरान उन दुकानों के आगे लगाए गए छज्जे तोड़ दिए गए जो अतिक्रमण के दायरे में आते थे। इसके अलावा कई दुकानदारों ने दुकानों के बाहर दीवार खड़ी कर उस पर होर्डिंग्स व बोर्ड लगा रखा था। प्रशासन ने उस पर भी बुल्डोजर चलवा दिया। इस दौरान कई दुकानदार खुद ही अपने द्वारा किया गया अतिक्रमण हटाते दिखे। अतिक्रमण हटाओ अभियान जीटी रोड की उत्तरी पटरी से होता हुआ सपा कार्यालय तक पहुंचा। वहां से फिर दक्षिणी पटरी पर भी किया गया देर शाम तक हटाया गया।

उपजिलाधिकारी ने बताया कि दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण करने के कारण सड़क की चौड़ाई काफी कम हो गई थी। दुकानदार न केवल स्वयं अतिक्रमण किए थे बल्कि उन्होंने अपनी दुकानों के आगे किराये पर ठेले खुमचे वालों को भी लगा रखा था। कहा कि दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि यदि उन्होंने दुबारा अतिक्रमण किया तो उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान थाना प्रभारी विनोद यादव, यातायात प्रभारी आशीष सिंह सहित भारी पुलिस बल मौजूद था।

फोटो परिचय : फ्0सीएचए क्8, क्9

चंदौली : अतिक्रमण हटवाते एसडीएम।

चंदौली : खुद छज्जा हटाते दुकानदार।