- छठ और गंगा महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा करने पहुंचे कमिश्नर, ड्रोन से हालात का जायजा लेकर चीजें दुरुस्त करने का निर्देश

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने डाला छठ पर्व सहित 11 से 13 नवम्बर तक गंगा महोत्सव एवं 14 नवम्बर को देव दीपावली के दौरान घाटों पर सुरक्षा को परखा। साथ ही सुरक्षा के चाक-चौबन्द इंतजाम सुनिश्चित कराये जाने के साथ ही ड्रोन कैमरे से निगहबानी कराये जाने का डीएम एवं एसएसपी को निर्देश दिया है। इस सन्दर्भ में शनिवार को कमिश्नर ने अन्य अधिकारियों संग राजघाट, आरपी घाट एवं अस्सी घाट पर रिहर्सल के रूप में ड्रोन उड़ा कर घाटों की स्थिति देखा। इसके बाद तैयारी एवं कमियों का आंकलन कर तुरन्त दुरूस्त कराये जाने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने बताया कि इस अवसर पर तीन ड्रोन कैमरे पूरे घाट पर नजर रखेंगे और उसकी पूरी मॉनीटरिंग कन्ट्रोल रूम से होगी।

न हो कोई कमी

कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण आगामी डाला छठ, गंगा महोत्सव एवं देव दीपावली के दृष्टिगत अब तक किये गये तैयारियों का हाल जानने के लिए संत रविदास घाट एवं आसपास के क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर रहे थे। उन्होने गंगा महोत्सव के दौरान संत रविदास घाट पर मजबूत बैरेकेडिंग के साथ ही चाक-चौबन्द सफाई सुनिश्चित कराये जाने के लिए वीडीए एवं नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने नगर निगम के मुख्य अभियंता को विशेष रूप से निर्देशित करते हुए गंगा के सभी घाटों पर लगे हाईमास्ट एवं अन्य लाइटों को दो दिन के अन्दर हर हाल में दुरूस्त कराये। उन्होने संत रविदास घाट को आने वाले मार्ग सहित एग्लों बंगाली कॉलेज के पास जल संस्थान के सामने के खराब मार्ग को तुरन्त दुरूस्त कराये जाने हेतु सचिव वीडीए को निर्देशित किया। इसके अलावा घाट की टूटी-फूटी सीढि़यों को भी गंगा महोत्सव से पूर्व दुरूस्त कराये जाने हेतु सचिव वीडीए को कहा। निरीक्षण के दौरान आईजी एसके भगत, डीएम योगेश्वर राम मिश्र, एसएसपी नितिन तिवारी, उपाध्यक्ष वीडीए पीसी श्रीवास्तव, सचिव वीडीए एमपी सिंह सहित नगर निगम, विद्युत विभाग के अधिकारी सहित क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविन्द मिश्र मौजूद थे।