-चंदौली में नये रोडवेज बस डिपो बनाने का रास्ता हुआ साफ, अलीनगर में तीन बीघे जमीन पर बनेगा डिपो

-एक सप्ताह पहले डीएम ने किया था भूमि का इंस्पेक्शन, डेढ़ दशक से किराये की बिल्डिंग में चल रहा है डिपो

chandauli

डेढ़ दशक से किराये की बिल्डिंग में चल रहे रोडवेज बस डिपो, चंदौली के दिन अब बहुरने वाले हैं, सालों से लगाई जा रही गुहार को आखिरकार शासन ने सुन लिया है। अलीनगर हाइवे से पचास मीटर की दूरी पर तीन बीघा जमीन में नया रोडवेज बस डिपो बनाने का रास्ता साफ हो गया है। एक सप्ताह पहले डीएम सुरेंद्र विक्रम सहित विभागीय अधिकारियों ने इस जमीन का इंस्पेक्शन करने के बाद उसका बाउंड्रीवाल कराने पर भी अंतिम मुहर लगा दी है। बता दें कि चंदौली जिला बने पंद्रह वर्ष बीत गये लेकिन अभी तक जिला मुख्यालय सहित अधिकतर विभाग किराये के कमरों में ही चल रहे हैं। यूपीएसआरटी का चंदौली में खुद का अपना डिपो नहीं होने के कारण बसेज को खड़ा करना भी रोडवेज के लिए किसी जंग लड़ने के बराबर था। हालांकि डिपो तैयार होते ही लगभग सभी समस्याएं छूमंतर हो जाएंगी।

मुख्यालय से क्0 किमी दूर डिपो

चंदौली से अलीनगर हाईवे की तरफ बढ़ते हुए जब आप पंचफेड़वा ओवरब्रिज को क्रॉस कर नीचे उतरेंगे तो वहां से उत्तर दिशा में हाईवे से पचास मीटर की दूरी पर जमीन का चयन किया गया है। पोखरीनुमा लगभग तीन बीघा जमीन की जल्द ही बाउंड्रीवाल कराई जाएगी। चंदौली जिला मुख्यालय से लगभग दस किमी की दूरी पर नये रोडवेज बस डिपो का निर्माण होगा। हालांकि यह गांव समाज की जमीन थी, इसलिए इसका चयन आसानी से कर लिया गया। यहां रोडवेज बस डिपो बन जाने के बाद आसपास के लोगों को चंदौली जिला मुख्यालय सहित आसपास के एरिया में आने जाने की सुविधाएं भी काफी हद तक बढ़ जाएंगी।

डिपो की चल रही हैं क्8 बसेज

चंदौली जिला मुख्यालय के समीप किराये की बिल्डिंग में चल रहे रोडवेज बस डिपो से कुल क्8 बसेज का संचालन हो रहा है। चंदौली से बबुरी चकिया, नौगढ़, कमालपुर, धानापुर, सैयदराजा, नौबतपुर, चहनिया, सकलडीहा, मुगलसराय आदि स्थानों के लिए बसेज का संचालन हो रहा है। हालांकि पैसेंजर्स को देखते हुए रोडवेज डिपो की क्8 बसेज अपर्याप्त हैं। हर रूट पर यात्रियों की भीड़ अधिक और रोडवेज की बस कम पड़ रही है। जबकि मुगलसराय रोडवेज डिपो से कुल ख्भ् बसेज का संचालन होता है, जो जेएनएयूआरएम की बसेज हैं।

अलीनगर में रोडवेज बस डिपो बनाने के लिए जमीन का चयन कर लिया गया है। डिपो के लिए जमीन की डिमांड काफी दिनों से थी। इसके लिए कई बार शासन-प्रशासन को लेटर भी लिखा गया था।

अरविंद सिंह

एआरएम, रोडवेज बस डिपो

चंदौली