-रोडवेज बनारस को मिली एक और सुपर लग्जरी बस

-कैंट बस स्टेशन से डेली रवाना हो रही है स्कैनिया बस

-6-7 घंटे में कानपुर, 14 घंटे में पहुंचा रही नई दिल्ली

VARANASI

कानपुर या दिल्ली जाने के लिए यदि आपको शिवगंगा एक्सप्रेस या फिर काशी विश्वनाथ ट्रेन में कन्फर्म बर्थ नहीं मिल रही है तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। शिवगंगा एक्सप्रेस के टाइम पर ही यूपी परिवहन निगम ने सुपर लग्जरी स्वीडन कंपनी की स्कैनिया बस सेवा का शुभारंभ किया है। आनंद विहार-बनारस के बीच चलने वाली भ्फ् सीटर की फुल एसी बस में ब्7 सीट्स की ऑनलाइन बुकिंग हो सकती है। यह हाईटेक स्वीडिश बस कैंट रोडवेज बस अड्डे से डेली शाम छ बजे छूटकर इलाहाबाद, गोपीगंज, औराई, इलाहाबाद के रास्ते कानपुर, फिरोजाबाद, इटावा, फतेहपुर-खागा होते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे से चलकर अगले दिन सुबह नौ बजे नोएडा आनंद विहार पहुंचा रही है।

दिल्ली से छूटेगी रात नौ बजे

साहिबाबाद डिपो की यह स्कैनिया बस आनंद विहार रोडवेज बस अड्डे से रात नौ बजे छूटकर भोर में ढाई से तीन बजे कानपुर पहुंचेगी। यहां से चलने के बाद सुबह दस, क्क् बजे तक बनारस के कैंट रोडवेज बस स्टेशन पहुंचेगी।

गड्ढे़ का नहीं चलेगा पता

अभी तक बनारस से चल रही वॉल्वो बस से यह सबसे अलग व हाईटेक है नई दिल्ली जाने वाली दस टायर वाली स्कैनिया बस। फ्री वाई-फाई से लैस ब्लैक एंड व्हाइट कलर की स्कैनिया बस में फ्ख् इंच की तीन एलईडी टीवी, सीसीटीवी कैमरा, डिजिटल म्यूजिक सिस्टम, टू बाई टू की कंफर्टेबल चेयर है। हर सीट पर लैपटॉप-मोबाइल चार्जिग पॉइंट भी दिया गया है। खास बात यह है कि कितना भी बड़ा गड्ढ़ा हो उसमें यह बस जर्क नहीं करेगी। डिजिटल स्टेयरिंग के बूते बस पर ड्राइवर की पूरी कमांड रहती है।

परिवहन नीर फ्री

रोडवेज विभाग अपने पैसेंजर्स को स्कैनिया बस में पूरी फैसिलिटीज अवेलेबल करा रहा है। एक टिकट पर पांच सौ एमएल की एक परिवहन नीर की बोतलबंद पानी के अलावा न्यूज पेपर या फिर मैग्जीन भी फ्री में मिल रहा है।

यह है किराया

-बनारस से नई दिल्ली का क्8फ्9 रुपये।

-बनारस से कानपुर का 79ख् रुपये।

-बनारस से इलाहाबाद का ख्8ब् रुपये।

ये हैं रूट्स

बनारस, ओराई, गोपीगंज, इलाहाबाद, कानपुर, औरेया, फतेहपुर खागा, इटावा, जसवंतनगर, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद, सलेसर, मथुरा, यमुना एक्सप्रेस-वे, नोएडा, आनंद विहार नई दिल्ली

बनारस से चलने वाली वॉल्वो बस

-बनारस टू काठमाण्डू

-बनारस टू लखनऊ

-बनारस टू नई दिल्ली

इलाहाबाद-कानपुर तक फुल है सीट

स्कैनिया बस सेवा को शुरू हुए अभी तीन दिन ही हुए हैं लेकिन सीट के लिए मारामारी मची हुई है। एक सप्ताह तक इलाहाबाद से कानपुर तक की बर्थ फुल हो चुकी है। ऑनलाइन ब्7 सीट्स की बुकिंग होने के बाद बस के अंदर या फिर किसी भी रोडवेज बस स्टेशन पर टिकट लिया जा सकता है।

यह सुपर लग्जरी बस है। बनारस से नई दिल्ली के लिए शुरू हो गई है। कैंट रोडवेज बस स्टेशन से बस डेली शाम छ बजे दिल्ली के लिए रवाना होती है।

पीके तिवारी

आरएम,

कैंट रोडवेज बस स्टेशन