शहर में पीएम: बनारस में विकास और बदलाव के लिए जाना जाएगा आज का दिन

1. 5.40 घंटे तक रुकेंगे

2. 28 परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

3. 17 विकास योजनाओं की रखेंगे आधारशिला

4. 1583 करोड़ रुपए खर्च हुए योजनाओं में

5. 4.40 बजे दिल्ली के लिए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आज पहुंचेंगे। वे अपने साथ काशीवासियों के लिए सुविधाओं की वो सौगात लेकर आएंगे, जो बनारस के विकास और बदलाव के दिन के रूप में जाना जाएगा। पीएम 1583 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं की शुरुआत और आधारशिला रखेंगे। इसमें अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर (रुद्राक्ष) भी शामिल है। ये सेंटर 15 जुलाई से काशीवासियों के लिए खोल दिया जाएगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य, शिक्षा, यातायात समेत कई अन्य बेहतर सुविधाएं जनता की सेवा के लिए शुरू हो जाएंगी। इस दिन का पीएम मोदी को भी लंबे समय से इंतजार है, तभी उन्होंने एक दिन पहले ही अपने संसदीय क्षेत्र के निवासियों को ट्वीट करके अपने आने की जानकारी दी। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और यादगार बनने वाली योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

सम्पूर्णानंद विश्वविद्यालय रहेगा बंद

सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय 15 जुलाई को बंद रहेगा। ये निर्णय प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। उनकी सुरक्षा और अन्य कारणों का हवाला देकर विश्वविद्यालय को बंद किया गया है। इस दौरान विश्वविद्यालय परिसर में बाहरी व्यक्तियों के आने-जाने में पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। ये जानकारी विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने दी है। बीएचयू पहले ही 15 जुलाई को होने वाली वार्षिक और सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित कर चुका है। ये परीक्षाएं अब 17 जुलाई को तय समय पर होंगी।

आने का ट्विटर पर दिया संदेश

पीएम मोदी को अपने संसदीय क्षेत्र आने का बेसब्री से इंतजार है। वे गुरुवार को बनारस पहुंच रहे हैं। उन्होंने इसकी सूचना बुधवार को ट्विटर के माध्यम से दी। उन्होंने एक ट्वीट में काशीवासियों को लिखा कि मैं 15 जुलाई को काशी में 1500 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यो की एक विस्तृत श्रृंखला का उद्घाटन करने के लिए आ रहा हूं। यह विकास कार्य आने वाले समय में काशी और पूर्वांचल के लोगों के लिए बेहद ही लाभदायक साबित होंगे। इस ट्वीट के बाद उन्होंने योजनाओं और उनके लाभ से जुड़े कई ट्वीट किए।