-गंगा रीवर राफ्टिंग एक्सपेडिशन पर निकली आईटीबीपी की टीम पहुंची बनारस

-आज राज्यपाल टीम को करेंगे सम्मानित

VARANASI

'दो मिनट का श्रमदान, उसके बाद करें गंगा में स्नान' इस मुहिम के साथ दो अक्टूबर को देव प्रयाग से निकली आईटीबीपी की ब्म् सदस्यों की टीम सोमवार को बनारस पहुंची। गंगा सागर तक रीवर राफ्टिंग कर जाने वाली टीम स्वच्छ गंगा, स्वच्छ भारत के प्रति लोगों को जागरूक करने और गंगा की सफाई कर रही है। आईटीबीपी की टीम को अस्सी घाट पर तीन नवम्बर को एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के राज्यपाल सम्मानित करेंगे। टीम चार नवम्बर को आगे रवाना हो जाएगी।

सबको कर रहे जागरूक

इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस के डिप्टी कमांडेंट तरुण कुमार ने बताया कि भारत सरकार की योजना के साथ इस जलयात्रा पर निकले हैं। यात्रा के दौरान रास्ते में लोगों को गंगा में प्रदूषण के कारण और बचाव का तरीका बता रहे है। उन्होंने बताया कि गंगा में प्रदूषण के पांच कारण है। इसमें सीवर, इंडस्ट्री, शव, गंगा किनारे खेत में खाद से और जनता की ओर से होने वाली गंदगी। सोमवार को पहुंची टीम का नगर निगम के तहसीलदार अविनाश कुमार ने स्वागत किया इस दौरान जोनल अधिकारी अरविंद यादव भी मौजूद रहे।

टीम में ब्म् जवान शामिल

स्वच्छता संकल्प के अभियान पर निकले आईटीबीपी की टीम में ब्म् जवान है। टीम के लीडर कमांडेंट सुरेंद्र खत्री है। इसमें क्म् सदस्य राफ्टर है और बाकि के फ्0 सदस्य प्रबंधन का काम कर रहे है। चुनार से होकर बनारस पहुंची टीम ने रास्ते में गंगा से मिली गंदगी साथ लेकर आये और अस्सी घाट पर नगर निगम को सौप दिया।