- कपसेठी में हैंडपंप से पानी लेने के विवाद में भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट

- पत्नी घायल, जांच में जुटी पुलिस

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बुधवार को पानी के विवाद में भाई ने सगे भाई का खून बहा दिया। मामला हैंडपंप से पानी लेने के बाद पैदा हुआ और विवाद में सगे भाई ने फरसे से वार कर ट्रैक्टर चालक सिकंदर उर्फ बलमू वनवासी (45) की हत्या कर दी। इस दौरान उसकी पत्नी जब बीच बचाव के लिए उतरी तो सिर पर खून सवार हो चुके हत्यारे भाई ने भाभी पर भी वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल हालत में पत्नी को सेवापुरी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां हालत गंभीर होने पर उसे शहर के लिए रेफर कर दिया गया। आरोपी भाई मौके से फरार है।

कपसेठी के भीषमपुर गांव में बुधवार की शाम जिस वक्त रिश्तों का शर्मसार करने वाली ये वारदात हुई उस वक्त दोनों भाई नशे में धुत थे। गांव का सिकंदर मिर्जामुराद के महनाज में एक व्यक्ति को ट्रैक्टर चलाता है। परिवार में पत्नी गीता के अलावा पांच लड़कियां व एक लड़का कन्हैया है जो कहीं बाहर काम करता है। सिकंदर का भाई नंदलाल वनवासी मजदूरी करता है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि नंदलाल केदरवाजे पर हैंडपंप लगा है। जिस पर सिकंदर के परिवार की लड़की पानी लेने गई थी। उसी दौरान पानी लेने को लेकर नंदलाल का परिजनों से विवाद होने लगा।

शराब चढ़ी थी सिर पर इसलिए

एक तरफ कहासुनी चल रही थी तो दूसरी ओर दोनों भाई शराब पी रहे थे। बात बात में बात बढ़ने लगी और दोनों की तेज आवाजें सुनकर परिवार के लोग इनको शांत कराने में जुट गए। इस बीच दोनों भाई लाठी डंडा लेकर आमने सामने आ गए। परिवार ने दोनों को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन दोनों नहीं माने और पास पड़े फरसे से वार कर नंदलाल ने भाई सिकंदर व उसकी पत्नी को गंभीर रूप से घायल कर दिया। गांव वालों ने बीच बचाव कर दोनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने सिकंदर को मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई। एसओ ने बताया कि आरोपी भाई की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।