- एक-दूसरे को लाठी-डंडे से बेरहमी से पीटने का आरोप, बुलानी पड़ी पुलिस

- छात्रों के विरोध प्रदर्शन के चलते आधे घंटे लेट से स्टार्ट हुआ एग्जाम

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में शुक्रवार को एग्जाम के दौरान बाइक लेकर मुख्य भवन में एंट्री करने को लेकर स्टूडेंट्स व सिक्योरिटी गार्ड के बीच जमकर मारपीट हो गई। मारपीट में एक स्टूडेंट व एक होमगार्ड को चोट लगी है। इंजर्ड होमगार्ड को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। सुरक्षाकर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर पत्रकारिता विभाग के स्टूडेंट एग्जाम का बायकॉट करने की धमकी देते हुए मानविकी संकाय में धरने पर बैठ गए। इस बीच चीफ प्रॉक्टर प्रो। सभाजीत सिंह यादव, एआर डॉ। सुरेंद्र नाथ सिंह सहित पुलिस भी पहुंच गई। आक्रोशित छात्रों को समझा-बुझा कर एग्जाम स्टार्ट कराया गया।

30 मिनट लेट से स्टार्ट हुआ एग्जाम

सुरक्षाकर्मियों व स्टूडेंट्स के बीच हुए बवाल व विरोध प्रदर्शन के चलते फ‌र्स्ट शिफ्ट की परीक्षा आधे घंटे लेट से शुरू हुई। सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि रोक के बावजूद पत्रकारिता के छात्र हर्षित सिंह बाइक से जबरदस्ती कैंपस में एंट्री करने लगे। उन्हें रोका गया तो मारपीट पर उतारू हो गया। इतना ही नहीं स्टूडेंट्स ने लाठी, लात-घूसे से संतोष भारद्वाज नामक होमगार्ड की बेरहमी से पिटाई की। उन्हें कबीरचौरा स्थित मंडलीय हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर हर्षित का आरोप है कि बाइक लेकर ज्यों ही गेट से आगे बढ़ा होमगार्डो ने लाठी-डंडे से पीटना स्टार्ट कर दिया। इस बीच अन्य छात्र भी पहुंच गए उन्होंने इसका विरोध किया। विरोध में एक छात्र को लाठी से चोट आई है। बहरहाल सुरक्षाकर्मियों व छात्रों ने एक दूसरे पर बेरहमी से पीटने का आरोप लगाया है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

चीफ प्रॉक्टर ने बताया सुरक्षाकर्मियों से मारपीट करने वाले स्टूडेंट्स को चिह्नित किया जा रहा है ताकि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सके। इस क्रम में करीब आधा दर्जन छात्रों को नोटिस भी देने की तैयारी की जा रही है।