-काशी विद्यापीठ का 37वां कन्वोकेशन 24 नवंबर को

-टॉपर्स की वेबसाइट पर अपलोड हुई लिस्ट, ऑब्जेक्शन के लिए तीन दिनों का है टाइम

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में ख्ब् नवंबर को आयोजित फ्7वें कन्वोकेशन में ग‌र्ल्स के गले में सबसे ज्यादा मेडल होंगे। इस साल यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से जारी टॉपर्स की लिस्ट में ग‌र्ल्स की संख्या आधे से अधिक है। इस क्रम में ग्रेजुएशन व पीजी के विभिन्न सब्जेक्ट्स के टॉप-टेन टॉपर्स की लिस्ट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड की जा चुकी है। ऑब्जेक्शन के लिए तीन दिनों का टाइम दिया गया है। बता दें कि लास्ट ईयर भी ग‌र्ल्स ने ब्वॉयज से अधिक मेडल अपने खाते में किया था।

ब्7 की लिस्ट में ख्भ् ग‌र्ल्स

यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर गे्रजुएशन लेवल के क्फ् कोर्सेज व पीजी लेवल पर फ्ब् सब्जेक्ट्स के टॉप-टेन की लिस्ट अपलोड है। प्रत्येक सब्जेक्ट के टॉपर स्टूडेंट्स को कन्वोकेशन में मेडल प्रदान किया जाएगा। खास बात यह है कि यूजी के क्फ् टॉपर्स में चार ग‌र्ल्स शामिल हैं। जबकि पीजी के फ्ब् मेडल में से ख्क् ग‌र्ल्स के खाते में गए हैं। इस प्रकार टोटल ब्7 मेडल की लिस्ट में ख्भ् ग‌र्ल्स शामिल हैं।

लिस्ट से कई टॉपर्स गायब

यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जारी लिस्ट में एमलिब, बीपीएड सहित कई सब्जेक्ट्स के टॉपर्स के नाम गायब हैं। इसे लेकर स्टूडेंट्स परेशान हैं। उन्होंने रजिस्ट्रार सहित अन्य को इससे अवगत कराने का प्लैन बनाया है।