काशी विद्यापीठ छात्रसंघ इलेक्शन के लिए ABVP का पैनल घोषित, अन्य छात्र संगठन भी हुए फास्ट

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ इलेक्शन में पैनल लड़ाने के लिए जोड़-तोड़ स्टार्ट हो गया है। यूनिवर्सिटी बंद होने के बावजूद स्टूडेंट्स के विभिन्न संगठन एक्टिव हैं। इन दिनों पैनल बनाने में जुटे हुए हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सोमवार को अपना पैनल घोषित कर दिया है। परिषद के महानगर मंत्री दिनेश दीक्षित के अनुसार अध्यक्ष पद पर आयुषी श्रीमाली, उपाध्यक्ष पद पर विक्रम पटेल, महामंत्री पद पर प्रमोद राय व पुस्तकालय मंत्री पद पर मनोज कुमार सोनकर को अधिकृत कैंडीडेट डिक्लेयर किया गया है। दूसरी ओर समाजवादी छात्र सभा, आइसा व राष्ट्रीय छात्र संगठन भी अपना पैनल बनाने में जुटे हुए हैं। इन संगठनों के पैनल भी दो-तीन दिन के अंदर जारी हो जाएंगे।

फ्0 को नॉमिनेशन

काशी विद्यापीठ में आठ नवंबर को होने वाले छात्रसंघ इलेक्शन के लिए नॉमिनेशन फ्0 अक्टूबर को होगा। विभिन्न छात्र संगठनों की ओर से नॉमिनेशन की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस क्रम में नामांकन के लिए जुलूस में छात्रों को जुटाने के लिए वह स्टूडेंट्स सहित फ्रेंड्स से संपर्क कर रहे हैं।

सैकड़ों नहीं दे पाएंगे वोट

स्टूडेंट्स ने छात्रसंघ इलेक्शन की डेट एक-दो दिन आगे या पीछे करने की मांग की है। छात्रों का कहना है कि आठ नवंबर को लेखपाल भर्ती के लिए एग्जाम होना है। इस एग्जाम में यूनिवर्सिटी के छात्र बड़ी संख्या में आवेदन किए हैं। ऐसे में यदि इलेक्शन की डेट नहीं बदली गई तो सैकड़ों स्टूडेंट्स अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाएंगे।