-काशी विद्यापीठ में यूजी-पीजी के विभिन्न कोर्सेज का एडमिशन प्रॉसेस हुआ पूरा

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के यूजी व पीजी के विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन के लिए काउंसलिंग शनिवार को पूरी कर ली गई। पीजी में सीटों का एलॉटमेंट भी स्टार्ट कर दिया है। जिन कैंडीडेट्स को सीट एलॉट कर दिए गए हैं। उन्हें तीन दिनों के अंदर चालान या गेटवे के माध्यम से फीस जमा करने का एसएमएस भेजा जा रहा है। यूजी के कैंडीडेट्स को ख्फ् जुलाई से सीट एलॉट किए जाएंगे।

पांच दिनों में पूरी हुई काउंसलिंग

यूजी-पीजी के फ्क् कोर्सेज में एंट्रेंस एग्जाम कराया गया था। प्रवेश परीक्षा में धांधली के आरोप में चार कोर्सेज की काउंसलिंग रोक दी गई है। जबकि ख्7 में एडमिशन के लिए काउंसलिंग पांच दिनों में पूरी कर ली गई है। अंतिम दिन यूजी के विभिन्न कोसेज में एडमिशन के लिए फ्क्7भ् कैंडीडेट्स बुलाए गए थे। प्रवेश सेल के संयोजक प्रो। चतुर्भुज नाथ तिवारी के मुताबिक टोटल क्म्ख्0 कैंडीडेट्स ने टोकन लिया। इसमें क्भ्7भ् ने सर्टिफिकेट का वेरीफिकेशन कराया।

हेड होंगे अधिकृत

ख्क् कोर्सेज में सीट के सापेक्ष दोगुने से कम आवेदन आए थे। इनमे मेरिट से एडमिशन लेने के लिए हेड को अधिकृत भी कर दिया गया है। इस क्रम में पर्यटन संस्थान की डॉयरेक्टर प्रो। कल्पलता पांडेय ने एमटीटीएम में काउंसलिंग के लिए कैंडीडेट्स को ख्ब् जुलाई को सुबह क्क् बजे गांधी अध्ययनपीठ में बुलाया है।