-फूलपुर में सराफा की दुकान में ग्राहक बनकर घुसे बदमाशों ने असलहे के बल पर की लूट

-डेढ़ लाख नगद और छह लाख के गहने ले गए

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

ग्राहक बनकर सराफा की दुकान में घुसे बदमाशों ने दुकानदार के कनपटी पर असलहा सटा दिया और डेढ़ लाख नगद, छह लाख के गहने लूट लिया। गुरुवार को फूलपुर के ताड़ी बाजार में दिनदहाड़े हुई घटना से हड़कम्प मच गया। बाइक सवार बदमाशों के भागने के दौरान एक युवक ने उन्हें रोकने की कोशिश तो बदमाशों ने उस पर भी असलहा तानकर पीछे हटने को मजबूर कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है।

बोला बेचने हैं गहने

ताड़ी बाजार निवासी अशोक सेठ की घर के अगले हिस्से में सराफा की दुकान है। रोज की तरह दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे वह दुकान में बैठा था। इसी दौरान बाबतपुर की ओर से बाइक सवार तीन युवक दुकान पर पहुंचे। चांदी के पुराने जेवर बेचते हुये सोने की अंगूठी दिखाने का कहा। अशोक ने आलमारी से सोने के गहनों से भरा बैग निकाला और डिब्बा खोल कर अंगूठी दिखाने लगे। तभी अचानक एक युवक ने व्यवसायी के कनपटी पर पिस्तौल सटा दिया। चिल्लाने पर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद युवक बदमाश डिब्बा समेत गहनों से भरा पूरा बैग लेकर भाग निकले। बदमाशों के दुकान से बाहर जाते ही अशोक ने शोर मचाना शुरू कर दिया। रास्ते से गुजर रहे एक बाइक सवार युवक ने बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने उस पर भी असलहा तान दिया। इसके बाद जमालापुर मार्ग से नेवादा की तरफ भाग निकले। व्यवसायी ने बताया कि बैग में डेढ़ लाख नकद समेत 200 ग्राम से अधिक सोने के जेवरात थे।

पहले करके गए थे रेकी

सराफा व्यवसायी के मुताबिक वारदात के एक घंटा पहले दो बदमाश एक ही बाइक पर सवार होकर दुकान पहुंचे थे। दोनों ने सोने का लाकेट देखे और मोलभाव करने के बाद कम पैसा होने की बात कह चले गए थे। उसके बाद तीन बदमाश आए। इनमें से एक बदमाश बाइक के पास खड़ा रहा जबकि दो दुकान के अंदर घुसे थे।