दवा के कारोबार में किया गबन, रुपयों की भरपायी के लिए रची अपहरण की साजिश

-सर्विलांस की मदद से पुलिस ने मऊ के होटल से किया गिरफ्तार

VARANASI

दवा कारोबारी ने अपने अपहरण की साजिश रची दी। पिता से फ्भ् लाख रुपये की फिरौती की रकम की मांग कर रहा था। मामले की छानबीन में जुटी पुलिस ने आधुनिक तरीका का इस्तेमाल किया तो साजिश का पर्दाफाश हुआ। मऊ के एक होटल में आराम फरमा रहा दवा कारोबारी शनिवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। अपहरण की पूरी कहानी उसकी जुबानी सुनने के लिए उसे बनारस लाया जा रहा है।

पैसों के लिए था परेशान

एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि कैंट थाना एरिया के सिकरौल का रहने वाला प्रियांशु श्रीवास्तव मल्टी नेशनल कम्पनी से जुड़ा है। उसने कम्पनी में रुपयों का गोलमाल किया है। कम्पनी रुपयों की भरपायी के लिए दबाव बना रही है। काफी प्रयास के बाद भी वह रुपये नहीं दे पा रहा था। इस बीच शुक्रवार को अचानक लापता हो गया। इसी बीच परिवार के पास फोन आया। फोन पर प्रियांशु ने बताया कि उसका अपरहण कर लिया गया है। अपहरण करने वाले फ्भ् लाख रुपये की डिमांड कर रहे हैं। रुपये नहीं देने पर उसकी हत्या कर देंगे। पिता भागे-भागे कैंट थाने पहुंचे और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी।

सर्विलांस से खुला राज

पुलिस ने प्रियांशु के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर ली। तत्काल मामले की छानबीन में लग गयी। जिस नम्बर से परिवार के पास फिरौती से लिए फोन आ रहा था उसे सर्विलांस पर लगा दिया गया। इस दौरान फिरौती के लिए कई बार फोन प्रियांशु के परिवार के पास आया। बात के दौरान रकम फ्भ् से पांच लाख तक पहुंच गयी। पुलिस को उस फोन के लोकेशन का पता मऊ में चला। एक होटल से फोन किया जा रहा था। तुरंत पुलिस की एक टीम को मऊ रवाना कर दिया गया। टीम उस होटल को धमकी तो आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। एक कमरे में प्रियांशु आराम फरमा रहा था। थोड़ी ही कड़ाई करने पर टूट गया और झूठी अपहरण की कहानी पुलिस के सामने रख दिया। बेटे की सलामती के लिए परेशान बाप को उसकी करतूत का पता चला तो उसे भी यकीन नहीं आ रहा था।