-काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव को लेकर डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने candidates संग की मीटिंग

- कहा, अब कोई अप्रिय घटना घटी तो चुनाव का रद होना तय

-लेकिन नगर के चौराहों पर पोस्टर, होर्डिग की अब भी है भरमार

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव में नॉमिनेशन के दिन नारेबाजी के दौरान बमबाजी व पत्थरबाजी को दबाने के लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने सोमवार को कैंडीडेट्स संग मीटिंग की। इसमें पुलिस व प्रशासन के लोगों ने कैंडीडेट्स को बंद कमरे में अपने तरीके से समझाया। कहा कि फिर बवाल किए तो इलेक्शन स्थगित करा दिया जाएगा। आचार संहिता को लेकर कैंडीडेट्स को न केवल प्यार से समझाया बल्कि उन्हें धमकाया भी। एसपी सिटी सुधाकर यादव ने कहा कि छात्रसंघ राजनीति की नर्सरी है। व्यक्तित्व विकास का एक मंच है। ऐसे में इसे उत्सव के रूप में मनाने की जरूरत है। चुनाव के दौरान कोई ऐसा कार्य न करें जिससे पुलिस प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़े। कहा कि दबंगई के बल पर राजनीति नहीं की जा सकती। कहा कि अब कोई अप्रिय घटना घटी तो चुनाव का रद होना तय है। इस बीच कुछ कैंडीडेट्स ने फर्जी एफआईआर में फंसाए जाने का आरोप लगाया। इस पर उन्होंने कहा कि आप चिंता न करें पुलिस इसकी विवेचना कर रही है। मीटिंग में चुनाव अधिकारी प्रो। शंभू उपाध्याय, चीफ प्रॉक्टर प्रो। योगेंद्र सिंह आदि प्रेजेंट रहे।

अंदर right, बाहर tight

इस मीटिंग के कुछ ही देर बाद काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ इलेक्शन को लेकर इसका असर भी नजर आने लगा। कैंपस में कैंडीडेट्स के समर्थक हस्तलिखित पोस्टर लेकर प्रचार करते दिखे। जुलूस व नारेबाजी पर भी काफी हद तक कंट्रोल रहा। यह बात अलग है कि चुनाव आचार संहिता बस कैंपस तक ही सीमित है। वहीं बाहर प्रमुख चौराहों पर कैंडीडेट्स के पोस्टर, होर्डिग की अब भी भरमार है। यह हाल तब है जबकि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन कैंडीडेट्स पर लिंगदोह समिति की सिफारिशों का पालन करने के लिए लगातार प्रेशर बना भी रहा है।

घुसने नहीं दिया बाहरियों को

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने बाहरियों को रोकने के लिए कैंपस में सोमवार को अभियान चला कर आई कार्ड की चेकिंग की। इस दौरान करीब दो दर्जन से अधिक बाहरी युवक खदेड़े गए। वहीं बगैर आई कार्ड के आने वाले स्टूडेंट्स को भी गेट से लौटा दिया गया। यह कैंपेन दिनभर कैंपस में चलता रहा। इस दौरान चल रहे प्रचार-प्रसार की वीडियोग्राफी भी कराई गई। हालांकि दोपहर बाद कुछ बाहरी कैंपस में दाखिल होने में कामयाब हो गए। जिन्होंने अपने कैंडीडेट के लिए घूम-घूम कर प्रचार किया।

Voters को करेंगे aware

छात्रसंघ इलेक्शन में सेंट परसेंट वोटिंग के लिए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने स्वयं वोटर्स को अवेयर करने का डिसीजन लिया है। इस क्रम में ख्0 सितंबर से मतदाता जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा।

चुनाव कार्यालय उद्घाटित

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने घंटी मिल के अम्बालिकापुरी कॉलोनी स्थित दीनदयाल सामुदायिक भवन में अपना चुनाव कार्यालय बनाया है। सोमवार को इसका उद्घाटन मेयर राम गोपाल मोहले ने किया।