-काशी विद्यापीठ में आठ नंवबर को छात्रसंघ चुनाव, उसी दिन लेखपाल एग्जाम भी

-यूनिवर्सिटी के हजारों छात्र-छात्राओं ने भरा है लेखपाल परीक्षा का फॉर्म,

-छात्र नेताओं ने की इलेक्शन की डेट बढ़ाने की मांग

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव में उम्मीदवारी जता रहे छात्र नेताओं की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब लेखपाल परीक्षा उनका खुद इम्तेहान लेने जा रही है। पहले तो पंचायत चुनाव को लेकर छात्रसंघ चुनाव की डेट आगे बढ़ा दी गई, और अब जब चुनाव की डेट डिक्लेयर हुई तो उसी दिन लेखपाल एग्जाम भी पड़ गया है। अब ऐसे में यूनिवर्सिटी के सैकड़ों छात्र-छात्राओं के सामने बड़ा संकट यह खड़ा हो गया है कि वह परीक्षा दें या फिर अपने चहेते कैंडीडेट वोट करें। इसे लेकर उम्मीदवार काफी चिंतित हैं। छात्र नेताओं ने यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन से इलेक्शन की डेट एक दो दिन इधर-उधर करने की मांग की है।

काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जब से जारी हुई है तभी से स्टूडेंट्स सहित संभावित कैंडीडेट्स की बेचैनी बढ़ गई है। बहुत से उम्मीदवारों के समर्थक जो रात दिन नेताजी के लिए प्रचार कर रहे हैं वो खुद लेखपाल परीक्षा के लिए आवेदन किये हुए हैं। छात्रों का कहना है कि आठ नवंबर को लेखपाल भर्ती के लिए परीक्षा होनी है। इस एग्जाम में विद्यापीठ के छात्र बड़ी संख्या में आवेदन किए हैं। ऐसे में यदि चुनाव की डेट नहीं बदली गई तो सैकड़ों छात्र-छात्राओं का मतदान से वंचित होना तय है।

तय डेट पर ही होगा इलेक्शन

छात्रसंघ चुनाव की डेट एक दो दिन इधर उधर करने के अटकलों को यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने सिरे से खारिज कर दिया है। क्योंकि नौ नवंबर को धनतेरस व सात नवंबर को राममनोहर लोहिया कॉलेज में भी छात्रसंघ चुनाव है। ऐसे में किसी भी सूरत में चुनाव की डेट आगे-पीछे नहीं होगी।

छात्रसंघ चुनाव की जो डेट डिक्लेयर हुई है, उसी डेट पर इलेक्शन कराया जाएगा।

प्रो। रविप्रकाश पांडेय, चुनाव अधिकारी, काशी विद्यापीठ

यदि चुनाव की डेट एक दो दिन इधर उधर नहीं हुई तो फिर सैकड़ों छात्र-छात्राएं मतदान से वंचित होंगी। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को चुनाव की डेट में फेरबदल करना चाहिए।

आशुतोष गुप्ता, स्टूडेंट काशी विद्यापीठ

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को छात्रसंघ चुनाव की डेट में फेरबदल करना चाहिए। नहीं तो बहुत से स्टूडेंट्स वोटिंग से चूक जाएंगे।

अजय पाल, स्टूडेंट, काशी विद्यापीठ