-काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव में प्रत्याशियों ने प्रशासनिक भवन के सामने लगाया हैंडमेड पोस्टर

-रोक के बावजूद जमकर हो रही नारेबाजी

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव में यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कैंपस में पंत प्रशासनिक भवन के सामने हस्तलिखित पोस्टर लगाने का स्थान तय कर दिया है। परमिशन मिलने के ख्ब् घंटे के अंदर कैंडीडेट्स ने सैकड़ों हैंडमेड पोस्टर से उक्त स्थान को पाट दिया। इसके साथ ही समर्थक पोस्टर लेकर पूरे कैंपस में वोट मांगते फिर रहे हैं। मतदान का दिन नजदीक आने के साथ कैंडिडेट्स का प्रचार जोरों पर चल रहा है। रोक के बावजूद नारेबाजी भी जमकर हो रही है।

नियमों का नहीं हो रहा पालन

छात्रसंघ इलेक्शन में जोर आजमा रहे कैंडीडेट्स प्रचार में नियमों की उलंघन कर रहे हैं। सोमवार की रात क्ख् बजे तक पोस्टर, बैनर व होर्डिग्स हटाने का डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने निर्देश दिया था। उन्हें आचार संहिता का पाठ भी पढ़ाया गया था लेकिन प्रशासन की कवायद व्यर्थ हुई। समय सीमा के बाद भी कैंडीडेट्स ने सिटी में लगे पोस्टर, बैनर व होर्डिग्स नहीं हटाए।

पुलिस ने कराई विडियोग्राफी

एसएसपी के आदेश पर नगर के प्रमुख चौराहों पर लगे पोस्टर, बैनर व होर्डिग्स की वीडियोग्राफी कराई गई। इसकी सीडी एसएसपी को सौंपी जाएंगी ताकि कैंडीडेट्स पर कानूनी कार्रवाई के लिए नोटिस दिया जा सके। छात्रसंघ चुनाव में अधिकतम पांच हजार रुपये खर्च की सीमा निर्धारित की है। वीडियो के आधार पर चुनाव खर्च का भी आंकलन किया जाएगा। पूरी रिपोर्ट व सीडी यूनिवर्सिटी के चुनाव अधिकारी को भी सौंपी जाएगी। ऐसे कैंडीडेट्स का नामांकन भी कैंसिल करने की संस्तुति की जाएगी।

मतपत्र का प्रारूप यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इसके आधार पर कैंडीडेट अपना क्रम संख्या देख सकते हैं।

प्रो। रवि प्रकाश पांडेय

चुनाव अधिकारी