-अन्याय प्रतिकार यात्रा के दौरान हुए बवाल के बाद आरोपी बनाये गए कांग्रेस विधायक अजय राय की बेल मंजूर होने पर कांग्रेसियों ने मनाया जश्न

-खूब बंटी मिठाई, पीएम के जनसंपर्क कार्यालय के पास की आतिशबाजी

VARANASI

विधायक अजय राय से रासुका हटाने के एक सप्ताह बाद मंगलवार को जमानत मिलने की खुशी में युवक कांगे्रस के कार्यकर्ताओं ने शाम को रविंद्रपुरी स्थित पीएम के जनसंपर्क कार्यालय के समक्ष आतिशबाजी की। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। इसके बाद भी कार्यकर्ता इधर-उधर हटकर आतिशबाजी करते रहे। इसके अलावा इंग्लिशिया लाइन कैंप कार्यालय, मैदागिन स्थित कार्यालय, छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष व सदस्य शैलेंद्र सिंह की ओर से कार्यकर्ताओं में मिठाइयां बांट कर खुशी जाहिर की गई। पिशाचमोचन स्थित विधायक के आवास पर भी खुशियां मनाई गई। उनकी पत्नी, बच्चे व परिजनों ने एक-दूसरे को बधाई दी और जश्न मनाया। पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में में समर्थकों ने अजय राय की जमानत मंजूर होने पर खुशी का इजहार कर मिठाइयां बांटीं। बड़ागांव विकास खंड के बसनी श्रीरामलीला मैदान में कार्यकर्ताओं ने पटाखे दागे। सेवापुरी में भी लोगों ने जश्न मनाया।

हर ओर दिखी खुशी

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रो। सतीश राय व बैजनाथ सिंह ने कहा कि अजय राय पर रासुका अवैध करार दिये जाने के बाद अब जमानत ने उन पर हुई प्रशासनिक कार्रवाई को न केवल ध्वस्त किया है बल्कि सत्ता के अन्याय के विरुद्ध न्यायपालिका में जनविश्वास को भी पुख्ता किया है। कांग्रेस की रूरल एरिया में आयोजित पदयात्रा के दौरान जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि कांग्रेसजन न्याय में विश्वास करते हैं और उनके साथ अन्याय नहीं होगा इसका उन्हें पूरा विश्वास था। इन कार्यक्रमों में राघवेंद्र चौबे, रामस्नेही पांडेय, सुनील श्रीवास्तव, शकील अहमद जादूगर आदि ने भी भाग लिया।

बिना अपराध मेरे पति को जेल में बंद रखा गया है। यह अन्याय जनता के सामने आ गया है। इस दशा में अब उन पर कार्रवाई होनी चाहिए जिसने रासुका लगाया और फतेहगढ़ जेल में महीनों बंद रखा। अगर ऐसा नहीं किया गया तो जनता की अदालत जरूर सजा देगी।

रीना राय, विधायक की धर्मपत्नी