फतेहगढ़ जेल से पेशी पर आये अजय राय

कचहरी परिसर में समर्थकों की रही भारी भीड़

VARANASI

अन्याय प्रतिकार यात्रा के दौरान हुए उपद्रव के मामले में कांग्रेस विधायक अजय राय की न्यायिक हिरासत क्ब् दिनों के लिए बढ़ा दी गयी। मंगलवार को उन्हें फतेहगढ़ पुलिस ने जेल से लेकर बनारस पहुंची जहां एसीजेएम म् अंकुर शर्मा की अदालत में पेश किया गया। जहां क्ब् दिन की रिमांड पर वापस फतेहगढ़ जेल भेज दिया गया। इस दौरान उन्होंने कहां कि केंद्र सरकार के इशारे पर राज्य सरकार कांग्रेसियों का उत्पीड़न हो रही है।

समर्थकों की लगी रही भीड़

पेशी के दौरान विधायक अजय राय के समर्थकों की भारी भीड़ कचहरी परिसर व आसपास मौजूद रही। इस दौरान पिंडरा ब्लॉक के नवनिर्वाचित प्रधान भी स्वागत के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे थे। इस दौरान समर्थकों ने माला पहना कर नारेबाजी भी की। अजय राय की जमानत स्थानीय अदालत से खारिज हो चुकी है। अब मामला हाईकोर्ट में है। जमानत याचिका खारिज होने के बाद से ही उन्हें क्ब्-क्ब् दिन बाद न्यायालय में पेशी के लिये लाया जा रहा है। पिछली पेशी ख्ब् नवंबर को हुई थी। आठ दिसंबर को उन्हें बनारस आना था पर तबीयत बिगड़ने के चलते पेश किया जा सका था।

गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर शुरू हुए विवाद और लाठीचार्ज के विरोध में अन्याय प्रतिकार यात्रा मैदागिन के टाउन हाल मैदान से स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के नेतृत्व में निकाली गयी थी। इस यात्रा में विधायक अजय राय भी उनके साथ-साथ चल रहे थे। यात्रा के गोदौलिया पहुंचने से पहले ही उपद्रव हो गया। इस मामले में अजय राय के खिलाफ शासन ने रासुका की कार्रवाई की है।