नगर निगम परिसर में पड़े दर्जनों मोबाइल यूरिनल की स्थिति देखने पहुंच नगर आयुक्त

पार्क के साथ पब्लिक प्लेस पर भी लगाये जायेंगे यूरिनल

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी के क्ख् दिसंबर के दौरे से पहले शहर विभिन्न स्थानों पर रखवाये गये मोबाइल यूरिनल ने शहर में गंदगी फैला दी थी। लेकिन नगर निगम इसे हटवाने के बाद अब पार्को में रखवाने जा रहा है। सीसएआर फंड के तहत यूरिनल को सुव्यवस्थित करवाने की जिम्मेदारी नगर आयुक्त डॉ। एसपी शाही ने खुद संभाल ली है। नगर निगम परिसर में रखे गये यूरिनल की हालत नगर आयुक्त ने मंगलवार को देखी और उन्हें जरूरत के अनुसार पार्क और पब्लिक प्लेस पर रखवाने का निर्देश दिया है।

बिना ड्रेनेज के लगा दिया गया था यूरिनल

शहर के मुख्य मार्गों और चौराहों पर बिना सीवरेज से कनेक्ट किए मोबाइल यूरिनल को रखवा दिया गया था। जिसका इस्तेमाल किया गया तो यूरीन सड़कों तक फैल गया। कुछ ही दिन में इन यूरिनल से चारों ओर गंदगी और बदबू फैलने लगी। जिससे लोगों को परेशानी हुई और लोगों ने शिकायत करनी शुरू कर दी। इसके बाद नगर निगम ज्यादातर यूरिनल को उठवाकर अपने परिसर में रखवा दिया।

उद्यान विभाग पार्को की बनायेगा लिस्ट

नगर आयुक्त ने उद्यान विभाग को उन पार्को की लिस्ट बनाने को कहा है। जिनमें यूरिनल की जरूरत है। नगर आयुक्त ने निर्देश दिया है कि इन यूरिनल को सीवर से ठीक तरीके से कनेक्ट किया जाए और देखरेख हो। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार अविनाश कुमार, जोनल स्वास्थ्य अधिकारी गोविंद मिश्र, जोनल अधिकारी वरुणापार महातम यादव के साथ यूरिनल को देखा।