-चौबेपुर में गेहूं के खेत में गढ़ा मिला दो दिन के नवजात का सिर, नहीं हुई शिनाख्त

- कुछ दूर पर मिला खून से सना बोरा, कपड़ा, माला-फूल और चाकू, तंत्र मंत्र के चक्कर में नरबलि की चर्चा

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

विज्ञान कितनी भी तरक्की क्यों न कर ले लेकिन मानना पड़ेगा कि समाज में तंत्र मंत्र, तिलिस्म का बदनुमा दाग, काला जादू आज भी कायम है। झूठे खोखले दावों के साथ ओझा मासूमों की जान लेने से भी नहीं हिचक रहे हैं। ऐसा ही रूह को कपा देने वाला मामला बनारस शहर से 15 किमी दूर चौबेपुर थाना क्षेत्र के बीकापुर में सामने आया है। यहां गेहूं के खेत में एक नवजात का सिर मिट्टी में गड़ा मिला। जिसके बाद गांव में सनसनी फैल गई। मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस के आला अधिकारियों संग फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड भी मौके पर पहुंच गया। पड़ताल शुरू हुई तो खेत में मिले मासूम के सिर से कुछ ही दूरी पर नरबलि के सारे सबूत भी मिल गई। खून से सनी खेत की मिट्टी, वहां पड़ी चूड़ी, सिंदूर, माला फूल और खून से सने कपड़े और बोरे के साथ चाकू और फल। इन सब चीजों को देखकर लोगों के मुंह से बस यही निकला ये तो नरबलि है साहब।

कुत्ते ने खोला राज

बीकापुर गांव में दूधनाथ यादव का खेत है। दूधनाथ को छोटा बेटा काजू सोमवार की सुबह अपने गेहूं के खेत में पानी भरने गया था। इस दौरान उसके साथ मौजूद उसके पालतू कुत्ते ने खेत में एक जगह मिट्टी खोदनी शुरू कर दी। ये देखकर काजू ने कुत्ते को हटाया तो उसे मिट्टी में काले बाल दिखाई दिए। ये देखते ही वो भागा और अपने पिता को सूचना दी। पिता दूधनाथ गांव वालों के साथ मौके पर पहुंचे और खेत को खोदना शुरू किया। खोदाई कुछ ही दूर होने पर एक कान दिखाई दिया तो लोगों ने खोदाई छोड़कर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने खेत खोदा तो लोगों के होश उड़ा गए। मिट्टी से महज एक से दो दिन के नवजात का सिर बरामद हुआ।

पहुंचा डॉग स्क्वॉड

सूचना पर डॉग स्क्वॉड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी मौके पर पहुंच गए। डॉग स्क्वॉड मौके से कुछ दूर खुरहना गांव की ओर गया और नाले के पास जाकर रुक गया। यहां जब पुलिस टीम पहुंची तो माजरा समझ में आने लगा। यहां एक सूखे तालाब से कुछ दूरी पर शराब की खाली बोतल, एक खून से सना बोरा, खून में सने महिला के कपड़े, एक खून से सनी हुई मिट्टी की हडि़या और चाकू के साथ फूल माला, आंवला और बेल के साथ नारियल भी पड़ा हुआ था। इसके बाद डॉग स्क्वॉड दूसरी ओर पर्वतपुर गांव की ओर सड़क पर जाकर बैठ गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने नरबलि की बात कहनी शुरू कर दी। हालांकि इस बारे में अभी पुलिस बहुत कुछ कहने से बच रही है। एसएसपी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया कुछ भी कहना जल्दीबाजी है। फिलहाल बच्चा कौन है ये पता लगाने के लिए पुलिस आस-पास के गांव में जांच कर रही है।