-जिम को शुरू हुए महीनों हो गए लेकिन नहीं हुआ एक भी रजिस्ट्रेशन

-दो बार विज्ञापन निकालने के बाद खिलाड़ी नहीं दिखा रहे इंटरेस्ट

पूर्वाचल के सबसे बड़े खेल मैदान डॉ। संपूर्णानंद स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खिलाडि़यों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए केंद्र व राज्य सरकार की ओर से अब तक करोड़ों रुपए खर्च किए जा चुके है। हाल ही में 57 लाख रुपये खर्च करके एक अत्याधुनिक जिम भी बनाया गया। इसमें एक्सरसाइज से जुड़ी लगभग हर मशीने मौजूद हैं लेकिन इसमें आने के लिए खिलाडि़यों का इटंरेस्ट ही नहीं दिखा रहा है।

नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन

इस साल 2 मार्च को इस जिम का लोकार्पण प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने किया था। इसके बाद लगातार जिम को बेहतर बनाने का काम होता रहा। उसमें ढेरों अत्याधुनिक मशीनों लगायी गयीं। अनलॉक में जिम शुरू होने के बाद स्टेडियम के जिम के लिए भी रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया। दो महीना से अधिक का समय बीत गया लेकिन एक भी रजिस्ट्रेश नहीं हुआ। नया-नवेला जिम रियाज करने वालों की बाट ही जोह रहा है। यहां तक कि दो बार इसके लिए विज्ञापन भी दिया गया लेकिन कोई नहीं आया। हालत तो यह है कि आधुनिक एक्सरसाइज की मशीने रखी रखी जंग खा रही है। कई मशीनों के ऊपर लगे प्लास्टिक के कवर को भी अभी तक नहीं हटाया जा सका है।

फीस लग रही ज्यादा

जिम में रजिस्ट्रेशन नहीं होने की वजह उसकी फीस का ज्यादा होना बताया जा रहा है। स्टेडियम आने वाले खिलाडि़यों का कहना है जिम का फीस काफी ज्यादा है। इसे कम करने पर ही ज्वाइन कर पाना संभव होगा। वहीं आउट साइडर्स का मानना है कि जिम की जितनी फीस है उतने में प्राइवेट जिम में बेहतर सुविधाएं मिल जा रही हैं।

-क्या कहते है अधिकारी-

-स्टेडियम में बना अत्याधुनिक जिम पूरी तरह से एक्सरसाइज के लिए तैयार है। इसमें खिलाडि़यों के अलावा आम लोग भी आकर एक्सरसाईज कर सकते है। रजिस्ट्रेशन की फीस 1000 रुपए प्रति महीना तय की गयी है।

आरपी सिंह

आरएसओ

डॉ संपूर्णानंद स्पो‌र्ट्स स्टेडियम

सिगरा