-नए सेशन में एडमिशन के लिए बंटने लगा फॉर्म

-रेपुटेटेड इंग्लिश स्कूल्स में एलकेजी से 11वीं कक्षा तक होंगे एडमिशन, जनवरी लास्ट से मिशनरी स्कूल्स में बटेंगे फॉर्म

VARANASI

सीबीएसई से संचालित इंग्लिश स्कूल्स में नए सेशन में एडमिशन के लिए फॉर्म का वितरण शुरु हो गया है। ज्यादातर स्कूल्स में अभी नर्सरी से लगायत 9वीं कक्षा तक के फॉर्म बांटे जा रहे हैं। वहीं कई स्कूल्स के ग्यारहवीं में भी एडमिशन का आवेदन उपलब्ध है। ऐसे में सेशन शुरु होने के कई महीने पहले ही नौनिहालों के एडमिशन के लिए पैरेंट्स की दौड़ शुरू हो गई है। हालांकि सीबीएसई से संचालित स्कूल्स में एनुअल एग्जाम फरवरी में प्रस्तावित है। वहीं दसवीं व बारहवीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से होनी है।

नये सेशन को मिलने लगा फॉर्म

सीबीएसई के स्कूल्स में एडमिशन का प्रॉसेस शुरु हो गया है। इसमें सिटी के फेमस सहित अन्य स्कूल्स शामिल हैं। कई इंग्लिश स्कूल्स ने नए सेशन में एडमिशन के लिए जल्द ही फॉर्म डिस्ट्रिब्यूट करने का डिसीजन लिया है। जबकि मिशनरी स्कूल्स में जनवरी लास्ट से फॉर्म डिस्ट्रिब्यूट करने की तैयारी है। वहीं केंद्रीय विद्यालय व सेंट्रल हिंदू स्कूल में एडमिशन के लिए आवेदन मार्च-अप्रैल से मिलने की संभावना है। तमाम पैरेंट्स की नजर मिशनरी स्कूलों, केंद्रीय विद्यालयों व सीएचएस में एडमिशन के फार्म पर टिकी हुई है। इसके बावजूद वह बच्चों का फेमस इंग्लिश स्कूल्स में भी एडमिशन के लिए आवेदन करा रहे हैं। कई स्कूल्स में एडमिशन टेस्ट के माध्यम से होता है। ऐसे इंग्लिश स्कूल्स में एडमिशन के लिए पैरवी भी अभी से शुरू हो गई है।

नए सेशन में भी जेब होगी हल्की

शासन की गाइडलाइन के बावजूद कई इंग्लिश स्कूल्स एडमिनिस्ट्रेशन नए सेशन से फीस बढ़ाने की तैयारी भी कर रहे हैं। इस बार करीब आठ परसेंट फीस बढ़ने की संभावना है। फीस के अनुपात में शिक्षकों व कर्मचारियों के वेतन में भी वृद्धि की जाएगी।

यहां बंटने लगा फॉर्म

-जागरण पब्लिक स्कूल

-सनबीम शिक्षण समूह

-सनबीम एकेडमी

-सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल

-डालिम्स सनबीम स्कूल

-द आर्यन इंटरनेशनल स्कूल

-डीपीएस, काशी

-दिल्ली पब्लिक स्कूल, वाराणसी

-लिटिल फ्लावर हाउस

-जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल