-जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए पहले दिन चार प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन पत्र

-गायत्री ने दो, अपराजिता ने तीन, अमित ने तीन और उषा ने लिया एक सेट

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

जिला पंचायत अध्यक्ष की जंग शुरू हो गई है। मंगलवार को पहले दिन अध्यक्ष के लिए चार प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा। विकास भवन के चतुर्थ तल स्थित पंचस्थानीय निकाय निर्वाचन दफ्तर में नामांकन पत्र मिल रहा है। पहले दिन ही काशी विद्यापीठ ब्लॉक, चिरईगांव ब्लॉक और हरहुआ ब्लॉक के दावेदारों ने पर्चा खरीद कर अध्यक्ष की जंग में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। एक जनवरी की सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे।

किसी ने दो तो किसी ने तीन सेट खरीदा

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राजाराम वर्मा ने बताया कि नामांकन पत्रों की बिक्री के पहले दिन काशी विद्यापीठ ब्लॉक के सेक्टर सात से गायत्री ने दो सेट में पर्चा लिया। वहीं चिरईगांव ब्लॉक के सेक्टर एक से अपराजिता सोनकर ने तीन सेट में नामांकन पत्र खरीदा। हरहुआ ब्लॉक के सेक्टर एक के अमित सोनकर ने तीन सेट और चिरईगांव ब्लॉक के सेक्टर चार से उषा देवी ने एक सेट में पर्चा लिया।

सुबह मतदान, दोपहर बाद मतगणना

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए नामांकन पत्र अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) कोर्ट में एक जनवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक सहायक निर्वाचन अफसर की देखरेख में दाखिल होगा। इसी दिन दोपहर तीन बजे से नामांकन पत्रों की जांच का काम चलेगा। जिला पंचायत अध्यक्ष उम्मीदवार चार जनवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नाम वापस ले सकेंगे। मतदान सात जनवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा। मतदान के बाद कलेक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) के न्यायालय कक्ष में सात जनवरी को ही दोपहर तीन बजे से मतों की गणना की जाएगी। इसी दिन जिला पंचायत अध्यक्ष की घोषणा भी कर दी जाएगी।