किससे करें शिकायत, जनता हो रही परेशान, फोन तो उठाइये साहेबान

सदन में भी उठाया गया था अधिकारियों के ऑफिस में न बैठने और फोन न उठाने का मुद्दा

VARANASI

जिस शहर का सांसद खुद देश के प्रधानमंत्री हों उस शहर का हर अधिकारी उनके आगमन पर व्यस्त तो रहेगा ही। तो फरियादियों को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए की आपकी फरियाद पीएम प्रोग्राम खत्म होने के बाद ही सुनी जाएगी क्योंकि साहब तो अभी व्यस्त चल रहे हैं।

जनता से मुलाकात करने का वक्त तो अधिकारियों ने अपने दफ्तर के गेट पर लगा रखा है। लेकिन उनका दरवाजा अक्सर बंद ही मिलता है। इसके बाद का हाल तो इस कहावत से पता चलता है कि 'चले गये थानेदार अब डर काहे का', यानी अधिकारी नहीं हैं तो कर्मचारी भी तफरी के मूड में रहते है।

जनप्रतिनिधि की भी शिकायत

नगर निगम के पार्षदों का भी आरोप है कि नगर आयुक्त समेत अन्य अधिकारी भी जनता से मुलाकात के वक्त नहीं मिलते हैं। और तो और फोन भी नहीं उठता है। इस समस्या को लेकर मिनी सदन में भी पार्षदों ने मुद्दा उठाया था। पार्षदों ने सदन में कहा था कि अधिकारियों को मिला सीयूजी नंबर भी नहीं उठता है। लोग किसके पास शिकायत करे। तहसीलदार को छोड़कर कोई अधिकारी बैठा नहीं मिलता।

उल्टे पांव लौट रहे फरियादी

नगर निगम में रोजाना एक दर्जन के आस-पास लोग अपनी फरियाद के साथ पहुंच रहे है लेकिन कोई अधिकारी उन्हें नहीं मिल पा रहा है। उन्हें जवाब मिलता है कि पीएम प्रोग्राम को लेकर साहब व्यस्त है। फरियादियों का कहना है कि यह सिलसिला पिछले काफी दिनों से चल रहा है।