-ऑटो चालकों के साथ पुलिस-प्रशासन की बैठक में हुआ तय, रास्ते में सवारी बैठाने पर होगी कार्रवाई

>varanasi

ट्रैफिक पुलिस लाइन में शनिवार को पुलिस, प्रशासन व आरटीओ के साथ ऑटो चालकों की बैठक हुई। इसमें अधिकारियों ने निर्देशित किया कि ऑटो स्टैंड से ही सिर्फ सवारी भरी जा सकती है। रास्ते में सवारी भरते पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई होगी। बैठक में ऑटो चालकों को चौराहों पर लगे सिग्नल को भी फॉलो करने के निर्देश दिए गए।

स्टैंड से हटेगा अतिक्रमण

बैठक में निर्णय लिया गया कि शहर देहात के कुल ख्ब् ऑटो स्टैंडों को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी नगर निगम के अधिकारियों को दी गई है। नगर निगम स्टैंडों की चौहद्दी चिह्नित कर सूचना व किराया बोर्ड लगाने का काम क्0 दिसंबर तक पूरा कर लेगा। ऑटो व ई रिक्शा का रूट निर्धारण तथा रूट के मुताबिक कलर कोडिंग का काम क्भ् दिसंबर तक पूरा करना है। डेलीनेटर लगाने के साथ नए डिवाइडर भी बनाए जाएंगे।

पुलिस विभाग शहर में छह और सिग्नलों को ठीक करा कर संचालित कर रहा है। एसएसपी की पहल पर पहले से चार चौराहों पर सिग्नल को ठीक कराया जा चुका है। ऑटो चालकों से सिग्नल फॉलो करने को कहा गया है।

सुनायी अपनी समस्या

बैठक में एसपी ट्रैफिक राम भवन चौरसिया, एसपीआरए आशीष तिवारी के अलावा एडीएम सिटी, आरटीओ, एआरटीओ व नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे। ऑटो चालकों ने अपनी समस्या को भी अधिकारियों के सामने उजागर किया। उन्हें साफ तौर पर कहा गया कि सिटी व देहात के ऑटो अपने-अपने क्षेत्रों में चलेंगे। चेकिंग के दौरान किसी भी ऑटो को दूसरे क्षेत्रों में पाया गया तो त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे सीज कर दिया जाएगा।