-आतंकी बुरहान बानी की मौत को शहादत बताने वाले पाकिस्तानी पीएम का पोस्टर फूंककर किया गया विरोध

-पाकिस्तान में मना काला दिवस तो बनारस में लगे भारत माता के जयकारे

VARANASI

मुठभेड़ में ढेर हुए आतंकवादी बुरहान बानी की मौत को लेकर पाकिस्तान में जहां काला दिवस मनाया गया तो वहीं बनारस में लोगों ने मंगलवार को पाकिस्तान का पोस्टर जलाकर भारत माता की जयकारे लगाये। शहर के विभिन्न स्थानों पर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने पाकिस्तान का झंडा व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का पोस्टर फूंक कर विरोध दर्ज कराया।

कोई रियायत न बरते सेना

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, विशाल भारत संस्थान व मुस्लिम महिला फांउडेशन की ओर से विवेकानंद चौराहा भेलूपुर में संयुक्त रूप से पाकिस्तान का झंडा जलाया गया। आक्रोशित युवाओं ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इस दौरान मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रदेश सेवा प्रमुख डॉ। हेमंत गुप्ता ने कहा कि कश्मीर के बहाने पाकिस्तान भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है लेकिन पाक यह भूल गया कि उसका सही जवाब हमारे देश के राष्ट्रवादी मुसलमान देने में समर्थ हैं। कहा कि पाकिस्तानी पत्थरबाजों के साथ कोई रियायत न बरती जाए। विरोध प्रदर्शन में मो। अजहरूद्दीन, नाजनीन अंसारी, अर्चना भारतवंशी, नेक मुहम्मद, शबाना, श्वेता पांडेय, प्रीति पांडेय, डॉ। अशोक सिंह, मयंक श्रीवास्तव, अभिनव सिंह, प्रखर राज, विनीत गुप्ता आदि रहे।

सौंपा पत्रक भी

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने बीएचयू सिंह द्वार पर पाकिस्तानी झंडा जलाकर विरोध दर्ज कराया। इस दौरान पीएम के ससंदीय कार्यालय में पत्रक भी सौंपा। विरोध करने वालों में मनीष पांडेय, अम्बरीष सिंह, त्रिलोकी राम, विनय जायसवाल, अभिषेक श्रीवास्तव, बाबू यादव, शुभम जायसवाल आदि शामिल रहे। उधर मैदागिन चौराहे पर सुबह-ए-बनारस क्लब की ओर से पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ का पुतला फूंका गया। कार्यक्रम में मुकेश जायसवाल, चंद्रशेखर सिंह, अरशद हुसैन, एजाजुद्दीन, मो। जुबैर, विष्णु शर्मा, डॉ। मनोज यादव, पंकज पाठक आदि रहे।

सोशल मीडिया पर छाया विरोध

पाकिस्तान के काला दिवस मनाए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर भी जमकर विरोध दर्ज कराया गया। फेसबुक, ट्विटर व व्हाट्सअप पर लोगों ने अपने डीपी, प्रोफाइल भारत माता के नाम से चेंज कर भारतीय सेना का मनोबल बढ़ाया। व्हाट्सअप पर लोग एक-दूसरे को मैसेज सेंड कर अपनी डीपी भारतीय सेना के नाम पर चेंज करने की अपील करते रहे।