-मंडलीय हॉस्पिटल में मरीज ने SIC से की कम्प्लेन, जमकर किया हंगामा

-डॉक्टर ने ब्लेम को बताया गलत

VARANASI

मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा में मंगलवार की सुबह एक महिला मरीज के ऑपरेशन से पहले सर्जन द्वारा पैसे की डिमांड पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। लगभग दो घंटे तक हो हल्ला मचाने के बाद महिला मरीज के परिजनों से कम्प्लेन लेटर लेकर एसआईसी ने उन्हें शांत कराया। वहीं सर्जन डॉक्टर ने अपने ऊपर लगे आरोप को निराधार बताया है।

पैसे न मिलने पर ऑपरेशन से इनकार

बिहार के मुंगेर जिला के मकला गांव निवासी उत्तम कुमार राणा अपनी भाभी जुगनू रानी (ब्फ् वर्ष) का ऑपरेशन कराने के लिए बीते फ्0 दिसंबर को मंडलीय हॉस्पिटल की ओपीडी में सर्जन को दिखाया था। डॉक्टर ने महिला की जांच कराकर दो जनवरी को हॉस्पिटल के वार्ड चार में एडमिट करा दिया। मंगलवार को ऑपरेशन की डेट दी गई। परिजनों का आरोप है कि सुबह क्0 बजे जुगनू को ओटी में ले जाने पर सर्जन ने ऑपरेशन के नाम पर पांच हजार रुपये की डिमांड की। पैसे देने में असमर्थता जताने पर डॉक्टर ने ऑपरेशन से इनकार कर दिया। जिससे खफा परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

आखिरकार किया ऑपरेशन

परिजनों की ओर से हॉस्पिटल के एसआईसी डॉ। एससी सिंह से कम्प्लेन करने के बाद मामला बढ़ता देख उक्त सर्जन ने दोपहर एक बजे महिला मरीज का ऑपरेशन किया। इस मामले में सर्जन का कहना था कि उन पर मरीज के परिजनों ने गलत आरोप लगाए हैं।

तीन हजार लेकर ऑपरेशन

अस्पताल के वार्ड चार में भर्ती मध्य प्रदेश के पन्ना जिला के नोनी बाई (फ्0 वर्ष) का ख्8 दिसंबर को पथरी का ऑपरेशन हुआ। महमूरगंज के तुलसीपुर में राजगीर का काम करने वाले महिला के पति नोने लाल चौधरी ने भी उक्त सर्जन पर तीन हजार रुपये लेकर ऑपरेशन करने का आरोप लगाया।

एक सर्जन के खिलाफ ऑपरेशन के नाम पर पैसा मांगने की शिकायत मिली है। मामले की जांच कराई जाएगी। इसमें दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। एससी सिंह, एसआईसी मंडलीय हॉस्पिटल