-कमिश्नर बोले, चाक-चौबंद रखें सुरक्षा, सड़क-स्ट्रीट लाइटें करें ठीक

-डीएलडब्ल्यू, ज्ञान प्रवाह और अस्सी पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम करेंगे शिरकत

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी के एक मई को बनारस आगमन और यहां विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के मद्देनजर प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है। डीएलडब्ल्यू हाल में मोदी संसदीय क्षेत्र के विशिष्टजनों से मुलाकात करेंगे। वहीं डीरेका मैदान में चौपाल लगाकर वे ई-रिक्शा चालकों व उनके परिवारीजनों से मन की बात के साथ अनुभव साझा करेंगे। पीएम सामने घाट स्थित ज्ञान प्रवाह जाएंगे और अस्सी घाट पर ग्यारह गंगा पुत्रों को ई-बोट की सौगात देंगे। पीएम गंगा पुत्रों से भी मन की बात करेंगे।

रखें साफ-सफाई

कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने पीएम के बनारस दौरे को लेकर डीएलडब्ल्यू, ज्ञान प्रवाह और अस्सी घाट पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के मद्देनजर सुरक्षा को चाक-चौबंद करने को कहा। सड़कों की मरम्मत, स्ट्रीट लाइटें दुरुस्त करने, साफ-सफाई सुनिश्चित कराने का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। डीएलडब्ल्यू में ई-रिक्शा व अस्सी पर ई-बोट वितरण के दौरान मौके पर सुरक्षा, मजबूत बैरीकेडिंग व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए माइक्रो क्रेडिट संस्था को निर्देश दिया।

हर चौपाल में क्भ् व्यक्ति

डीएलडब्ल्यू ग्राउंड पर पांच चौपाल बनाये जाएंगे। प्रत्येक चौपाल में क्भ् व्यक्ति मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री इन चौपालों में जाएंगे और वहां मौजूद रिक्शा चालकों से अनुभव को जानेंगे। इस कार्यक्रम में ख्000 पैडल रिक्शा जमा कराए जाएंगे। वहीं पीएम एक हजार रिक्शा चालकों को ई-रिक्शा बांटेंगे। कमिश्नर ने आरटीओ को निर्देश दिया कि ई-रिक्शा प्राप्त करने वाले रिक्शा चालकों के लर्निग लाइसेंस स्पेशल कैंप लगाकर जल्द बनाए जाएं। कार्यक्रम स्थल तक रिक्शा चालक और उनके परिवार को लाने के लिए 80 बस लगाई गई हैं। लास्ट प्रोग्राम में सेवापुरी में दिव्यांगों से भरी बस पलटने की घटना से सबक लेते हुए कमिश्नर ने सभी बस की फिटनेस, चालक और परिचालक की जांच कराने का आदेश दिया।

बाहरी पर्सस के प्रवास पर रोक

डीएलडब्ल्यू, अस्सी सहित अन्य कार्यक्रम स्थल पर आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों के मोबाइल नंबर समेत सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है। कार्यक्रम स्थलों के आसपास के मकानों में कोई भी बाहरी व्यक्ति नहीं रुकेगा। कमिश्नर और आईजी ने अधिकारियों संग सभी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।