- पीएम पांच डिपार्टमेंट के आठ प्रोजेक्टस की करेंगे घोषणा

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी अपने वाराणसी दौरे पर कई सौगात देंगे। वे डीएलडब्ल्यू कैंपस में दो घंटे पांच मिनट के लिए रहेंगे। इस दौरान वे आठ प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। जिसमें प्रमुख रुप से सिटी गैस कनेक्शन सहित अन्य योजनाएं हैं। वहीं एक दिन पहले उनकी सुरक्षा में लगी एसपीजी ने डीएलडब्लू मैदान से ख्क् गाडि़यों की फ्लीट बाबतपुर तक भेजकर ग्रैंड रिहर्सल किया। इस ग्रैंड रिहर्सल के बाद डीएलडब्लू अभेद किले में तब्दील हो गया है।

तैनात किए गए ब्ख् मजिस्ट्रेट

डीएलडब्ल्यू में पीएम के प्रोग्राम की निगरानी के लिए ब्ख् मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। साथ ही पीएम की सिक्योरिटी में एसपीजी, एनएसजी, पैरा-मिलिट्री के 9000 सिक्योरिटी पर्सनल तैनात किए गए हैं।

सेंट्रल मिनिस्टर्स कर रहे हैं मॉनिटरिंग

पीएम के दौरे से पहले ही कई सेंट्रल मिनिस्टर्स वाराणसी का दौरा कर उनके प्रोग्राम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री डॉ। महेंद्र पांडेय पिछले तीन दिनों से पीएम के प्रोग्राम की तैयारियों का पल-पल पुरसाहाल ले रहे हैं। रविवार सुबह केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल दिल्ली से बनारस पहुंचीं। जबकि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान एक दिन के अंतराल पर दोबारा बनारस पहुंचे। वहीं रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा भी तीन दिनों से पूर्वाचल के दौरे पर ही हैं।

मिलेगी ये सौगात

-दिसंबर ख्0क्8 तक शुरू होने वाली क्000 करोड़ की सिटी गैस परियोजना का शिलान्यास

-म्00 करोड़ की लागत वाली डीएलडब्लू एक्सपेंशन प्रोजेक्ट का लोकार्पण

-ख्7 करोड़ की लागत से तैयार इंडिया के पहले ड्यूल लोको इंजन का लोकार्पण, यह इंजन इलेक्ट्रिसिटी दोनों से चलता है।

-ख्0क्9 तक पूरे होने वाले और भ्8म् करोड़ की लगत वेक वाराणसी- इलाहाबाद रेल रुट की डबलिंग प्रोजेक्ट का शिलान्यास

- वाराणसी पोस्टल सर्किल का एनाउन्समेंट, इसमें बनारस, चंदौली, भदोही, जौनपुर, गाजीपुर और बलिया जिले शामिल हैं।

- काशी पर आधारित डाक टिकट जारी करेंगे।

- फ्00 करोड़ की लागत से तैयार 7म्भ्/ब्00 केवी जीआईएस वाराणसी सबस्टेशन का लोकार्पण, यह सबस्टेशन पूर्वाचल सहित पडोसी राज्यों को इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई करने के लिए नेशनल ग्रिड के गेटवे का काम करेगा

- राजातालाब में सब्जी के स्टोरेज के लिए पेरिशेबल कार्गो सेंटर का शिलान्यास।