-DLW में PM के कार्यक्रम की तैयारी अंतिम दौर में

-पब्लिक के लिए बनाए गए पंडाल में भी बिछायी गयी रेड कार्पेट

VARANASI

पीएम नरेन्द्र मोदी के 24 अक्टूबर को आगमन के मद्देनजर डीएलडब्ल्यू में तैयारियां अंतिम दौर में हैं। स्पो‌र्ट्स ग्राउंड सज-धजकर लगभग तैयार हो चुका है। जिस रास्ते से होकर पीएम मंच तक पहुंचेंगे उस पर रेड कार्पेट बिछा दिया गया है। इस बार आमजन के लिए बनाए गए पंडाल में भी रेड कार्पेट बिछायी गयी है। परिसर में रंग-रोगन, पेड़-पौधों की कटाई-छटाई के साथ ही सड़कें भी चमाचम हो गई हैं।

कार्यक्रम स्थल पर कुल पांच पंडाल बनाए जा रहे हैं। इनके बीच में सुरक्षा के लिए बैरीकेडिंग की गई है। मंच के ठीक सामने आमजन के लिए बने 30 गुणे 120 मीटर के पंडाल के बीच भी रेड कार्पेट बिछाई गई है। लोग इसी रेड कारपेट से होते हुए सभा स्थल तक पहुंचेंगे। इसके अलावा दोनों किनारों में 25 गुणे 120 मीटर के चार पंडाल बनाए गए हैं। पंडालों में पीएम की बातों को सुनने और कार्यक्रम को देखने के लिए एलईडी स्क्रीन भी लगाई जा रही है। मंच को फूलों से सजाने-संवारने का जिम्मा इस बार बनारस के दिपांशू को मिला है।

VIP के लिए अलग इंतजाम

सभा स्थल पर एक हजार वीआईपी के बैठने की व्यवस्था की गई है। इनके लिए सोफा व वीआईपी कुर्सी लगाई गई है। इसके अलावा ख्क् हजार सामान्य लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। पीएम का मंच सुरक्षा एजेंसियों की देखरेख में बन रहा है। मंच के सामने एक सीसीटीवी कैमरे को भी चालू कर दिया गया है। इसके अलावा प्रदर्शनी, स्टॉल, रेस्ट रूम की व्यवस्था को जांचा जा रहा है। मंच के ठीक पास में ही कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा। पंडाल में कुल म्0 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा जिला प्रशासन ने भी कुछ कैमरे लगाए हैं। कार्यक्रम स्थल पर कुछ कैमरों को तो चालू कर दिया गया है। जिससे निगरानी भी की जा रही है।