-सुंदरपुर से लेकर सामने घाट तक चला अतिक्रमण विरोधी अभियान

-हटायी गयीं दो दर्जन गुमटियां लेकिन फुटपाथ पर छोड़ दिया मलबा

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले शुक्रवार को नगर निगम प्रशासन भी एक्टिव नजर आया। डीएलडब्ल्यू से सामने घाट तक दर्जनों अतिक्रमण हटवाये गये। लेकिन इस रूट पर सड़क किनारे कई जगह पड़े ईट-पत्थर का मलबा छोड़ दिया गया। इस दौरान रोड किनारे फुटपाथ पर अवैध रूप से लगी करीब दो दर्जन गुमटियों को हटवाया गया। टीम ने मार्ग पर अवैध रूप से लगाए गए पोस्टर, बैनर व होर्डिग को हटाने के साथ ही उन्हें जब्त भी कर लिया।

दुकानों पर भी गिरी गाज

भेलूपुर जोनल अधिकारी अतुल यादव के नेतृत्व में चले अभियान के दौरान टीम ने डीएलडब्ल्यू गेट से सुंदरपुर, नरिया तिराहा, लंका, ट्रामा सेंटर होते हुए सामने घाट तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ को खाली कराया। दुकानों के बाहर फैले सामान को हटवाया और दुकानदारों को चेतावनी दी कि अगर दोबारा फुटपाथ पर अतिक्रमण हुआ तो सामान जब्त कर लिया जाएगा। बीएचयू गेट से ट्रामा सेंटर के बीच सड़क किनारे लगी दुकानों को भी हटवाया गया। जोनल अधिकारी अतुल यादव ने बताया कि फ्0 अप्रैल को भी अभियान चलाया जाएगा।

हटाया नहीं लगा दी आग

इस दौरान सुंदरपुर से सामने घाट मार्ग पर कई जगह कूडे़ व मलबा का ढेर लगा हुआ मिला लेकिन नगर निगम का उस पर ध्यान ही नहीं गया। सुंदरपुर नाले के पास कूड़ा हटाने की बजाए उसमें आग लगा दी गई। वहीं नरिया तिराहे के पास फुटपाथ पर ईट और पत्थर पड़ा हुआ था। जो पीएम की फ्लीट के लिए खतरे का सबब बन सकते हैं। लेकिन इसे नहीं हटाया गया।