- नियामताबाद के गोधना मोड़ पर शराब की दुकान खोले जाने के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण, प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

- ग्रामीणों ने कहा स्कूल व अस्पताल है मौजूद है, दुकान खुलने से बिगड़ेगा माहौल

चंदौली : नशे के खिलाफ ग्रामीण सड़क पर उतर आये। लोगों ने न केवल जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की बल्कि क्षेत्र में शराब की दुकान खुलने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी। मामला अलीनगर थाना क्षेत्र के चकिया-मुगलसराय मार्ग के गोधना मोड़ का है। यहां देशी शराब की दुकान खोले जाने के निर्णय पर मुखर ग्रामीणों ने रविवार की सुबह प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष अजय सिंह के समझाने पर ग्रामीण शांत हुए।

दुकान के कमरे की थी तलाश

गौरतलब है कि मौजूद वित्तीय वर्ष में गोधना मोड़ पर देशी शराब की दुकान खोलने के लिए आबकारी विभाग द्वारा लाइसेंस जारी किया गया। बताते हैं कि शनिवार को ठेकेदार दुकान खोलने के लिए एक कमरे की तलाश कर रहा था कि इस बात की भनक क्षेत्रीय लोगों को हो गई। इसके बाद ग्रामीण तत्काल मकान के मालिक से विरोध दर्ज करवाना शुरू कर दिए। ग्रामीणों के विरोध को देख ठेकेदार वहां से चला गया। रविवार की सुबह डॉ। विनोद ¨बद, पूर्व प्रधान वीरेंद्र कुमार, सैफ अहमद के नेतृत्व में ग्रामीण गोलबंद हो गए और मार्ग किनारे धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

पड़ेगा प्रतिकूल प्रभाव

ग्रामीणों का कहना था कि मौजूद स्थान पर कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय सहित प्रसिद्ध अस्पताल भी है। यहां से सैकड़ों लोगों का आना-जाना है। लिहाजा इस स्थान पर शराब की बिक्री होने पर लोगों के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। कुछ देर बाद ही अलीनगर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की बात जिलाधिकारी तक पहुंचाने का आश्वासन देकर धरना प्रदर्शन समाप्त करवाया। प्रदर्शन करने वालों में वसीम, छोटेलाल ¨बद, महेंद्र ¨बद, रामनिवास, हरिश्चंद्र, श्याम सुंदर, जवाहर ¨बद, तौसीफ अहमद आदि शामिल थे।