- चाइनीज गुड्स के विरोध में उतरे बनारस के युवा

VARANASI (21 Oct)

चाइनीज सामान के बिक्री के विरोध में वाराणसी के युवा और सामाजिक संगठन लामबंद हो गए हैं। इन लोगों ने तय किया है कि वे चाइनीज सामानों की बिक्त्री का विरोध कर चीन बाजार को नुकसान पहुंचाएंगे। पीओके में इंडियन आर्मी की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से चीन लगातार पाकिस्तान का समर्थन कर रहा है, जिसे लेकर पूरे देश में गुस्सा है। चीन की इस नापाक हरकत से नाराज युवा वर्ग हर स्तर पर चीनी सामान की सेल-परचेज का विरोध करने के लिए उसकी होली जला रहे हैं।

निकाला पैदल मार्च

इसी मुहीम को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार की सुबह मैदागिन स्थित कम्पनी बाग के मेन गेट पर सामाजिक संस्था सुबहे ए बनारस के बैनर तले युवाओं ने इलाके में पैदल मार्च निकाला। इन लोगों ने चाइनीज सामानों की होली जलाकर वहां से गुजरने वालों के साथ-साथ दुकानदारों से चाइनीज सामान जैसे बल्ब, पटाखे, खिलौनों का बहिष्कार करने कअपील की।

पाकिस्तान को समर्थन से नाराजगी

इस पैदल मार्च के दौरान संस्था के मुकेश जायसवाल ने कहा कि चीन हमारे देश से पैसा कमा कर आतंकी देश पाकिस्तान को हमारे खिलाफ समर्थन दे रहा है। यही नहीं चीन पाकिस्तान को आतंक फैलाने के लिए हथियार और पैसा मुहैया करा रहा है। उन्होंने कहा कि अब देश और खासतौर से वाराणसी का युवा चीन की मनमानी नहीं चलने देगा और चाइनीज सामान का विरोध कर उसका सबसे बड़ा बाजार खत्म कर देंगे।