-संस्कृत यूनिवर्सिटी में वीसी ऑफिस में स्टूडेंट्स ने दिया धरना, वीसी से हुई नोकझोंक

-स्टूडेंट्स के रवैये से क्षुब्ध होकर प्रभारी सम्पत्ति अधिकारी ने सौंपा इस्तीफा

VARANASI

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने शनिवार को वूमेन हॉस्टल को एलॉट करने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान कुछ छात्राओं ने वीसी प्रो। यदुनाथ दुबे को चूड़ी व बिंदी भी भेंट करने की कोशिश की। इतना ही नहीं स्टूडेंट्स वीसी के रूम में ही धरने पर बैठ गए। इस बीच स्टूडेंट्स व वीसी के बीच नोकझोंक भी हो गई। अंतत: हॉस्टल एलॉटमेंट की लिस्ट डिक्लेयर होने के बाद ही आक्रोशित स्टूडेंट्स शांत हुए।

चीफ वार्डेन भी दे चुके हैं इस्तीफा

स्टूडेंट्स के रवैये से क्षुब्ध होकर अनुसंधान सहायक डॉ। अविमुक्त नाथ पांडेय ने प्रभारी सम्पत्ति अधिकारी पद से इस्तीफा दे दिया है। वीसी को सौंपे इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि वर्तमान परिस्थिति में सम्पत्ति अधिकारी के दायित्वों का निर्वहन करने में असमर्थ हूं। वहीं चीफ वार्डेन प्रो। रजनीश कुमार शुक्ला भी हाल में ही इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि दोनों लोगों का इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है। वहीं हंगामा प्रदर्शन करने वालों में छात्रसंघ अध्यक्ष जितेंद्र धर द्विवेदी, उपाध्यक्ष शिवशंकर यादव, महामंत्री जीतेंद्र कुमार, पुस्तकालय मंत्री सूर्य प्रकाश उपाध्याय सहित अन्य छात्र-छात्राएं शामिल रहे।

पहली बार हुआ एलॉटमेंट

यूनिवर्सिटी कैंपस स्थित वूमेन हॉस्टल की अधारशिला ख्00क् में रखी गई थी। इसमें क्8 छात्राओं के रहने की व्यवस्था है। इसके बावजूद छात्राओं को एलॉट नहीं किया जा रहा था। इस साल बीएड व एमएड की छात्राओं ने हॉस्टल एलॉट करने के लिए काफी प्रेशर बनाया। छात्रों ने भी उनका समर्थन किया। अंतत: यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को पहली बार वूमेन हॉस्टल एलॉट करने की लिस्ट जारी करनी पड़ी।