-गोरखपुर में हुए ट्रेन हादसे की धमक बनारस तक सुनाई दी, कई ट्रेंस का बदला रूट, जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

-एक्सिडेंट की जानकारी को लगी रही भीड़, दोनों लोको पायलट सस्पेंड, मामले की जांच जारी

VARANASI:

गोरखपुर में मंगलवार की देर रात हुए रेल एक्सिडेंट का असर बुधवार को बनारस में भी देखा गया। रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन ने गुरुवार को कानपुर से गोरखपुर के बीच संचालित होने वाली चौरी-चौरा एक्सप्रेस व लखनऊ से मंडुआडीह तक संचालित होने वाली कृषक एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया। ये दोनों ट्रेंस गोरखपुर में हुए ट्रेन हादसे की वजह से कानपुर व लखनऊ से रवाना नहीं की जा सकीं। वहीं छपरा-मुंबई एक्सप्रेस गोरखपुर की बजाय वाराणसी से होकर चलाई गई तो गोरखपुर-मंडुआडीह पैसेंजर व बुधवार की रात लखनऊ से रवाना की गई कृषक एक्सप्रेस को रोक-रोक कर चलाया गया। वहीं दुर्घटनाग्रस्त कृषक एक्सप्रेस को गोरखपुर कैंट में ही कैंसिल करना पड़ा। जिसकी वजह से इस ट्रेन से बस्ती, गोंडा व लखनऊ जाने वाले पैसेंजर्स को काफी प्रॉब्लम फेस करनी पड़ी।

झेल गए पैसेंजर्स

बुधवार की रात 10:47 बजे गोरखपुर कैंट के समीप लखनऊ-बरौनी व कृषक एक्सप्रेस में हुई जोरदार टक्कर हो गई थी। इसमें जानमाल का काफी नुकसान हुआ। इसके चलते विभिन्न रूट्स की लगभग दो दर्जन ट्रेंस एफेक्टेड हुई व पैसेंजर्स को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। आलम यह रहा कि मंडुआडीह, कैंट व सिटी स्टेशन पर पूरे दिन गंतव्य तक पहुंचने को अफरा-तफरी मची रही। एक्सिडेंट से रिलेटेड इंफॉर्मेशन लेने के लिए दिनभर यहां से रवाना हुए पैसेंजर्स के शुभचिंतकों का आना जाना लगा रहा।

लोको पायलट सस्पेंड

एनईआर वाराणसी डिवीजन के डीआरएम अजय विजय वर्गीय ने प्रथमदृष्टया कृषक एक्सपे्रस के लोको पायलट राम बहादुर आर्य व असिस्टेंट लोको पायलट सत्यजीत कुमार को सस्पेंड कर दिया है। इस दुर्घटना के पीछे के कारणों की जांच कमिश्नर रेल सेफ्टी को सौंप दी गई है। दूसरी ओर पैसेंजर्स की सुविधा के लिए मंडुआडीह, वाराणसी सिटी के अलावा गोरखपुर कैंट में भी हेल्प लाइन नम्बर जारी किया गया है।

For yoyr help

यहां करें संपर्क

मंडुआडीह -- 9ब्भ्क्ख्क्ख्ख्ब्ख्

वाराणसी सिटी -99क्90ब्क्978

गोरखपुर कैंट - 0भ्भ्क्ख्ख्0फ्क्ब्9