-कैंट स्टेशन और मंडुआडीह के वाशेबल एप्रेन का वर्क हुआ कम्प्लीट

-प्लेटफॉर्म से ट्रेंस का ऑपरेशन हुआ स्टार्ट

VARANASI

वाराणसी कैंट और मंडुआडीह स्टेशन पर पिछले एक महीने से चल रहा वाशेबल एप्रेन को बनाने का कार्य शनिवार को पूरा हो गया। वाशेबल एप्रेन का वर्क पूरा होते ही यहां से टे्रंस का ऑपरेशन होने लगा। इस तरह कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो और मंडुआडीह स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से ट्रेंस चलने लगी है। मंडुआडीह स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक का वर्क पूरा होते ही जहां कृषक एक्सप्रेस व मंडुआडीह मऊ इंटरसिटी का संचालन शुरू हो गया है वहीं कैंट के प्लेटफॉर्म नंबर दो से भी कई ट्रेंस को गुजारा गया।

प्लेटफॉर्म की बढ़ी लंबाई

दोनों स्टेशन के जिस प्लेटफॉर्म पर वर्क चल रहा था वे ख्ख् कोच की ट्रेन को रोकने लायक नहीं थे। इनकी लंबाई छोटी थी। वहीं इनके ट्रैक भी काफी जर्जर हो गए थे। जिसको देखते हुए रेलवे हेड क्वार्टर ने कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो व मंडुआडीह के प्लेटफॉर्म नंबर एक को नये सिरे से बनाने का वर्क स्वीकृत किया। जिसके बाद यहां पिछले महीने एकसाथ वर्क स्टार्ट हुआ। जो एक दिन पहले ट्रायल के साथ पूरा हुआ। सकुशल ट्रायल होते ही इनसे ट्रेंस का ऑपरेशन स्टार्ट कर दिया गया। सीनियर स्टेशन मैनेजर कैंट स्टेशन अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि अब इस प्लेटफॉर्म पर ख्ब् कोच की ट्रेन को भी लिया जा सकता है।

जल्द दौड़ेगी शिवगंगा

मंडुआडीह स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर वाशेबल एप्रेन का वर्क स्टार्ट होते ही यहां से ओरिजिनेट होने वाली शिवगंगा एक्सप्रेस को प्लेटफॉर्म नंबर दो से ऑपरेट किया जाने लगा। लेकिन अब वाशेबल एप्रेन का वर्क कम्प्लीट हो जाने पर फिर से शिवगंगा एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर एक से संचालित होगी। पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि कृषक एक्सप्रेस व इंटरसिटी का संचालन सिटी स्टेशन से यहां कर दिया गया है। जल्द ही शिवगंगा भी ऑपरेट होने लगेगी।