-रक्षाबंधन को लेकर सिटी में सज रहीं हैं राखी की दुकानें, बच्चों के लिए मार्केट में बिक रही हैं कार्टून कैरेक्टर वाली राखियां

-छोटा भीम, स्पाइडर मैन से लेकर निंजा हथौड़ी बनी राखियां हैं अवेलेबल, कीमत 20 से 150 रुपये तक

VARANASI:

भाई-बहन के प्यार का त्यौहार रक्षाबंधन नजदीक है। ऐसे में मार्केट में भी एक से बढ़कर एक आकर्षक राखियां सज चुकीं हैं। फैमिली में रक्षाबंधन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। छोटे-छोटे भाईयों अपनी बहन से डोरेमान, स्पाइडरमैन, छोटा भीम, बेनटेन, निंजा हथौड़ी आदि कार्टून कैरेक्टर की राखियां कलाई पर बांधने के लिए अभी से डिमांड तेज कर दी है। इनका प्राइस मार्केट में बीस रुपये से लेकर सौ-डेढ़ सौ रुपये तक है।

लुभा रहीं चाइनीज राखियां

आजकल लगभग हर सेक्टर में चाइना का दखल है। तो भला ऐसे में राखियां इससे कैसे अछूती रह जातीं। राखियों की बाजार में इस बार भी चाइना ने एंट्री ले ली है। लंका पर राखी की दुकान लगाए रूपेश कुमार ने बताया कि इंडियन राखियों की अपेक्षा चाइनीज राखियों का प्राइस कम है। इसलिए कस्टमर्स चाइनीज राखियों को ज्यादा प्रिफर कर रहे हैं। इसकी क्वॉलिटी व फिनिशिंग लोगों को काफी अट्रैक्ट कर रही है। इसके अलावा स्टोन वाली राखियों की भी खासी डिमांड है। मार्केट में बीस रुपये से लेकर डेढ़ सौ तक की राखियों की डिमांड सबसे ज्यादा है।

भइया की कलाई पर सोने का रंग

पिछले साल की तरह इस साल भी बहनें चांदी व सोने की राखियों को तरजीह दे रही हैं। सिटी की अधिकांश ज्वेलरी शॉप्स में सोने व चांदी की राखियों की डिमांड स्टार्ट हो गई है। इसके अलावा मार्केट में चंदन व रुद्राक्ष की राखियां भी अवेलेबल हैं। चंदन की एक राखी का प्राइस क्फ्0 से क्म्0 रुपये तक है।