-दबंग बस संचालकों पर कार्रवाई करने से हिचक रही पुलिस

-कैंट रोडवेज बस अड्डे के आसपास भोर में अब भी जारी है डग्गेमारी

-अवैध बस संचालन को रोकने के आश्वासन का मखौल उड़ा रहे बस माफिया

VARANASI

कैंट रोडवेज बस स्टेशन परिसर के दायरे में अवैध बसों का संचालन थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बावजूद डग्गामार बसों का संचालन धड़ल्ले से जारी है। दो दिन पूर्व रोडवेज अधिकारियों के किडनैप के प्रयास के बाद एसपी ट्रैफिक व सीओ चेतगंज ने रोडवेज अधिकारियों को आश्वस्त किया था कि रोडवेज बस स्टेशन के एक किमी के दायरे में अवैध बसों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा। लेकिन अवैध बस संचालकों पर पुलिस का कोई डर नहीं रह गया है।

खुलेआम कर रहे दबंगई

घाटे में चल रही कैंट रोडवेज को उबारने के लिये जहां विभाग के अधिकारी दिन-रात मीटिंग कर डग्गामार वाहनों को बंद कराने में जुटे हैं, तो वहीं बस संचालकों की दबंगई का आलम यह है कि कैंट रोडवेज बस स्टेशन परिसर में घुसकर अपनी बस को छुड़ा ले जा रहे हैं। यहीं नहीं रोडवेज अधिकारियों को देख लेने तक की धमकी भी दे रहे हैं।

चार से आठ, डग्गेमारी बेहिसाब

कैंट रोडवेज बस स्टेशन के सामने आजमगढ़, जौनपुर रूट के लिए सुबह चार से आठ बजे तक डग्गामार बसेज का संचालन किया जा रहा है। इन चार घंटों के दौरान रोडवेज के मेन गेट पर अवैध तरीके से बस खड़ी करके यात्रियों को बैठाया जा रहा है। इस पर रोक लगाने के लिये डीएम, एसएसपी, एसपी ट्रैफिक, आरटीओ को रोडवेज अधिकारियों ने लेटर लिखा है।

डग्गामार बसेज को रोकने के लिये अपनी तरफ से लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। एसपी ट्रैफिक व आरटीओ को भी लेटर लिखा गया है।

आरसी दुबे

एआरएम, रूरल

रोडवेज बस स्टेशन, कैंट

डग्गामार वाहनों के खिलाफ लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। रोडवेज अधिकारियों पर हुए हमले को गंभीरता से लेते हुए रोडवेज परिसर में आ घुसने वाले डग्गामार वाहनों को पकड़ा जा रहा है।

कमल किशोर

एसपी ट्रैफिक