-चौक में हुई डकैती में लूटे गये सोने के कोलकाता में बेचे जाने की मिली जानकारी

-मुम्बई से उठाये गए तीन लोगों से पुलिस को मिले सुराग

-बेचने वाले आरोपियों की तलाश में जांच टीम कोलकाता हुई रवाना

VARANASI

चौक के ठठेरी बाजार में सर्राफा कारोबारी के यहां हुई डकैती के मामले में भले ही पुलिस संग क्राइम ब्रांच व एसटीएफ की टीमें मुम्बई और दिल्ली में फरार आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही हों लेकिन बदमाश लूट के माल का सौदा कोलकाता में कर चुके हैं। ये इनपुट जांच टीमों को मुम्बई और दिल्ली में हुई छापेमारी के दौरान मिला है। जिसके बाद अब एक टीम कोलकाता के मुर्शिदाबाद के लिए रवाना हो गई है। उम्मीद है कि पुलिस को वहां कुछ बड़ा हाथ लग सकता है।

भ्0-भ्0 पर होता है सौदा

कोलकाता देश में सोने की ज्वेलरी के बड़े कारोबार के लिए जाना जाता है। देश के हर शहर से बड़े व्यापारी यहां माल रेडी कराने के लिए पहुंचते हैं। सोर्सेज के मुताबिक मुम्बई में छापेमारी के दौरान हिरासत में लिए गए तीन लोगों से पुलिस को ये पता चला है कि डकैती कांड में शामिल कुछ बदमाश लूटे गए सोने को खपाने के लिए कोलकाता गए हुए हैं। यहां मुर्शिदाबाद में सोने का बड़ा कारोबार होता है। जहां किसी भी तरह के सोने का भ्0-भ्0 में सौदा ब्रोकर करा देते हैं। चाहे लूट, चोरी या डकैती कर सोना लाया गया हो। इसे भ्0 परसेंट डोनेशन के नाम पर और भ्0 परसेंट का पैसा देकर माल लेकर काम कर दिया जाता है। जिसके बाद अब टीमें इस इलाके में छापेमारी की तैयारी में हैं। हालांकि अब तक पुलिस के हाथ दो बदमाशों के बाद वारदात में शामिल आठ अन्य बदमाश फरार हैं।

दालमंडी से उठाये गए कुछ लोग

क्राइम ब्रांच संग एसटीएफ लगातार शहर में भी छापेमारी कर रही है। सोर्सेज के मुताबिक रविवार रात दालमंडी समेत बेनिया इलाके से पुलिस ने कुछ लोगों को उठाया है। इनके कनेक्शन पहले फैजान से थे और उसके कई छुपने की जगहों का इनको पता भी है। जिसके बाद पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।