- संस्कृत यूनिवर्सिटी मध्यमा से लेकर शास्त्री आचार्य का एग्जाम 15 मई से, एडमिट कार्ड व गोपनीय थैले का डिस्ट्रिब्यूशन 11 से

-परीक्षा के बाद लिखित कॉपी पहुंचाने की जिम्मेदारी भी केंद्राध्यक्षों के कंधे पर

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के मध्यमा स्तर से लगायत शास्त्री-आचार्य की परीक्षा 15 मई से दो शिफ्ट में होगी। एफिलिएटेड कॉलेजों से परीक्षार्थियों को प्रवेशपत्र संबंधित महाविद्यालयों से ही मिलेगा।

खास बात यह है कि परीक्षा कराने के लिए केंद्रों को यूनिवर्सिटी से खुद कॉपी-पेपर ले जाना होगा। इतना ही परीक्षा संपन्न होने के बाद केंद्राध्यक्षों को अपने संसाधन से लिखित उत्तरपुस्तिकाएं भी यूनिवर्सिटी पहुंचानी होगी। उत्तर पुस्तिका, एडमिट कार्ड, उपवेशनपत्र, छात्र नामावली, गोपनीय थैला सहित अन्य सामग्री के लिए केंद्राध्यक्षों को मंडलवार 11 मई से यूनिवर्सिटी बुलाया गया है। गोपनीय सामग्री का वितरण 13 मई तक किया जाएगा। वहीं केंद्राध्यक्षों को परीक्षा के बाद लिखित उत्तपुस्तिकाओं को चार जून तक जमा करने का निर्देश दिया गया है। हालांकि वाराणसी, भदोही, चंदौली, बिहार के आसपास जिलों को 28 मई को ही कॉपियां जमा करने का निर्देश दिया गया है। इसकी सूचना सभी केंद्राध्यक्षों को दी जा चुकी है।

76100 परीक्षार्थियों के लिए पूरे देश में 376 केंद्र बनाए गए हैं। इस क्रम में पेपर फिलिंग का कार्य चल रहा है। परीक्षा की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है।

-प्रो। राजनाथ, परीक्षा नियंत्रक

प्वॉइंट टू बी नोटेड

परीक्षार्थियों की संख्या

2473 : मध्यमा स्तर

56407 : शास्त्री

17220 : आचार्य

76100 : कुल परीक्षार्थी

338 सेंटर यूपी में

38 सेंटर यूपी के बाहर

26 सेंटर जिले में