- नगर विकास मंत्री ने कावरियों की सुविधा के लिए अधिकारियों को दिया निर्देश

- प्रवेश द्वार से काशी विश्वनाथ मंदिर तक बिछेगा रेड कॉरपेट

VARANASI

इस बार बाबा के दर पर पहुंचते ही कावरियों का स्वागत रेड कॉरपेट पर होगा। प्रवेश द्वार से लेकर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर तक रेड कॉरपेट बिछाया जाएगा। सावन शुरु होने से पहले जल्द से जल्द इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने स्थानीय अधिकारियों को दी है। वह शनिवार को सावन माह की तैयारियों के मद्देनजर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के राज्यमंत्री डॉ। नीलकंठ तिवारी भी मौजूद थे।

बदहाल रास्तों को देख हुए नाराज

बाबा दरबार को जाने वाले कांवरियों के रास्ते दुरुस्त नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की। निर्देश दिया कि शहरी इलाकों में बाबा दरबार तक जाने वाले रास्ते जिस पर कांवरियों का आवागमन होगा उसे जल्द सही किया जाए। हालांकि उन्होंने माना कि विकास कार्यो के चलते सड़कें अभी पूरी तरह से गढ्ढा मुक्त नहीं हो पायी हैं। इस दौरान नगर विकास मंत्री ने दश्वाशमेध स्थित चितरंजन पार्क से त्रिपुरा भैरवी होते हुए सरस्वती फाटक, खोवा गली के रास्ते ज्ञानवापी सहित श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र तक का पूरा निरीक्षण किया।

लालू के कारनामें हैं पुराने

नगर विकास मंत्री ने कहा कि लालू के कारनामें काफी पुराने हैं। जो किसी से छिपे नहीं हैं। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई पहले भी हो चुकी है। इस कार्रवाई में भी सरकार और पार्टी का कोई हस्तक्षेप नहीं है। सुरेश खन्ना ने यह भी बताया कि पश्चिम बंगाल में हिंसा सीएम ममता बनर्जी और वामपंथियों द्वारा प्रायोजित है।

पेंशनर्स ने सौंपा ज्ञापन

पीएम के संसदीय कार्यालय में जन सुनवाई कार्यक्रम के दौरान विद्युत पेंशनर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने अपना मांग पत्र नगर विकास मंत्री को सौंपा। साथ ही उन्होंने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के समान उनसे पेंशन की मांग की। इधर, आन्दोलनरत संविदा सफाई कर्मचारियों ने भी वेतन वृद्धि से संदर्भित ज्ञापन सुरेश खन्ना को सौंपा।